हल्द्वानी:लालकुआं वन विकास लकड़ी नीलामी घोटाले में बड़ा मामला आया सामने, 15 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, मुकदमा दर्ज कार्यवाही

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:लालकुआं वन विकास निगम के डिपो संख्या पांच में लाखों रुपए की लकड़ी नीलामी घोटाले के मामले में चार कर्मचारियों पर गाज गिरने के बाद अब वन विकास निगम ने कर्मचारियों से मिली भगत कर घपला करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ अब कार्रवाई की गई है.

क्षेत्रीय प्रबंधक वन विकास निगम महेश चंद्र आर्य ने बताया कि लकड़ी बिक्री घोटाला में गड़बड़ी पाए जाने के बाद मुख्यालय के निर्देश के बाद डिपो नंबर पांच और डिपो नंबर चार का ऑडिट कराया जा रहा है. जहां पाया गया कि 15 ठेकेदार कर्मचारियों की मिलीभगत से घपलाकर नीलामी की गई लड़कियों के बिक्री में घोटाला किया है ऐसे में 15 ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनको ब्लैकलिस्टेड किया गया है साथी इन ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

उन्होंने कहा कि पहले चरण में डिपो नंबर चार का ऑडिट कराया गया है जहां कुछ अनियमिताएं सामने आई है. अभी पूरी रिपोर्ट आनी बाकी है रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा की किस तरह का घपला हुआ है. उन्होंने कहा कि डिपो नंबर पांच में अगस्त माह में नीलामी लकड़ी बिक्री में ठेकेदार और कर्मचारियों की मिलीभगत से करीब 9 लाख के घपले का प्रकरण सामने आया था जहां चार कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन और मुकदमे की की कार्रवाई पूर्व में की गई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

डिपो की ऑडिट कराई जा रही है संभावना जताई जा रही है कि घपले की राशि और बढ़ सकती है.उन्होंने कहा कि वन विकास निगम के डिपो नंबर पांच का ऑडिट होना बाकी है ऑडिट होने के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने रुपए का घपला हुआ है. उन्होंने कहा कि घोटाले प्रकरण में जो भी लोग दोषी शामिल होंगे उनके खिलाफ विभागीय सख्त से सख्तकार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें