(अच्छी खबर) सस्ता हुआ सोना, चांदी के रेट में जबरदस्त गिरावट,

ख़बर शेयर करें

Gold Silver Price Today:राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने और चांदी दोनों के दाम में तेज गिरावट दर्ज की गई। कमजोर मांग के चलते सटोरियों ने अपने सौदों की संख्या कम कर दी, जिससे वायदा कारोबार में गुरुवार को
सोना 161 रुपये की गिरावट के साथ 53,235 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया।


इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 53,396 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 1,111 रुपये की गिरावट के साथ 61,958 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई।

यह भी पढ़ें 👉  मेरी औकात ये है…कहते हुए दामाद ने ससुर को गोली मार की हत्या, पत्नी को विदा नहीं करने से था नाराज, देखें दिनदहाड़े हत्या का LIVE-VIDEO

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा, ‘‘भू-राजनीतिक चिंताओं के कम होने से सुरक्षित-निवेश के रूप में सर्राफा की मांग प्रभावित होने तथा अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा आगामी महीनों में ब्याज दर के संदर्भ में आक्रामक रवैया नरम करने की उम्मीद के कारण सोने में गिरावट आई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,770.05 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी नुकसान के साथ 21.32 डॉलर प्रति औंस रह गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:सीएम योगी के साथ लुक में नजर आए 'छोटे योगी'देखे-VIDEO

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा, ‘‘अपेक्षा से बेहतर आर्थिक आंकड़ों के बाद अमेरिकी बॉन्ड प्रतिफल में वृद्धि के बाद कॉमेक्स में सोने की कीमत में गिरावट आई।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें