रेलवे के IRTS अधिकारी के घर पर सीबीआई का छापा, 17 किलो सोना, करोड़ों की नकदी बरामद

ख़बर शेयर करें

सीबीआई ने एक रिटायर रेलवे कर्मी के घर पर छापा मारा है। छापे में सीबीआई को भी इतनी संपत्ति देख यकीन नहीं हुआ। अधिकारी भी आय से अधिक इतनी संपत्ति देख भौंचक्के रह गए। CBI को रेड में रिटायर रेलवे कर्मी के घर से करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली है।

CBI ने भारतीय रेलवे के पूर्व प्रधान सचिव प्रबंधक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है. प्रमोद कुमार नवंबर 2022 में भारतीय रेलवे के प्रधान सचिव प्रबंधक पद से रिटायर हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:(गजब) बगड़ गांव की लापता युवती को उठा ले गया गुलदार! वन विभाग ढूंढती रही जंगल में युवती युवक के साथ होटल से बरामद,हुआ हंगामा

CBI ने आज ओडिशा भुनेश्वर में उनके ठिकानों पर तलाशी ली इस तलाशी के दौरान, CBI ने 1.7 करोड़ रुपये नकद, 17 किलो सोना, 2.5 करोड़ रुपये की फिक्स्ड डिपोजिट के दस्तावेज और करोड़ों की अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए हैं।

एजेंसी ने तीन जनवरी को 1987 बैच के भारतीय रेलवे यातायात सेवा के अधिकारी प्रमोद कुमार जेना के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने बताया है कि उसने जेना के ठिकानों की तलाशी ली है। जांच एजेंसी के अनुसार जब्त सोने की बाजार कीमत आठ से 10 दस करोड़ रुपये के बीच है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO

बताया गया कि सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां से अनेक प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. अधिकारी के यहां अभी भी छापेमारी जारी है. जेना पहले ईस्ट कोस्ट रेलवे, भुवनेश्वर में प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) के रूप में कार्यरत थे. उनके पास 59.09 फीसदी संपत्ति है और अब उनके पास 1,92,21,405 रुपये हैं. उल्लेखनीय है कि जेना 1987 बैच के अधिकारी हैं, जो 6 मार्च, 1989 को सेवा में शामिल हुए और 30 नवंबर, 2022 को प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हुए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:40 सब इंस्पेक्टरो का स्थानांतरण,चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी शामिल

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, प्रमोद ने 1,92,21,405 की संपत्ति बनाई जो इनकी आय से 59.09 प्रतिशत ज्यादा है। 3 जनवरी को प्रमोद कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें बताया गया कि 2005 में इसकी सम्पत्ति 4,54,412 बैंक बेलेंस और प्लाट मिलाकर थी। जैना ने 1987 में रेलवे ज्वॉइन की थी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें