मौसम अलर्ट:अगले 6 दिन के मौसम पर आया ये बड़ा अलर्ट, ठंड के साथ इन जिलों में होगी बारिश

ख़बर शेयर करें

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में तीन दिन तक सर्दी के सितम के दौरान न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक बना रह सकता है, साथ ही शीतलहर चलेगी. फिर कोहरे की मार के साथ लोगों को ठिठुरन झेलनी होगी. IMD की मानें तो 17 और 18 जनवरी को शीतलहर का प्रकोप रहेगा जबकि 19, 20 और 21 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा।

उत्तराखंड मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश और अन्य जिलों में पाला पड़ने और शीतलहर की चेतावनी जताई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

बुधवार से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ जनपदों में ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं मौसम बदल सकता है। दून व मसूरी में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और सुबह के समय उथला कोहरा रहने की संभावना है। कहीं-कहीं वर्षा-बर्फबारी हो सकती है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मुख्यतः आसमान साफ रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा दुश्वारियां बढ़ा सकता है। जिससे तापमान में गिरावट आने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में सुबह-शाम कोहरा और धुंध छाई रही। इससे अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। देहरादून, डोईवाला, ऋषिकेश, रुड़की, हरिद्वार आदि शहरों में सुबह से घना कोहरा छाया रहा। दिन के करीब साढ़े 11 बजे के बाद हल्की धूप के दर्शन हुए, लेकिन दोपहर ढाई बजे से एक बार फिर कोहरा छाने से ठंड बढ़ गई।

मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी से मैदान से पहाड़ तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। राजधानी दून में अगले 24 घंटे में आंशिक बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में कोहरा भी छाया रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

बीते चार दिन से पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, हर्सिल और औली समेत कई इलाके बर्फ की चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं। बर्फबारी से पर्यटक खुश हैं, लेकिन स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें