Business Idea – एक मशीन से करे 10 तरह के बिज़नेस ! कमाई दिन की हजारो में , केवल 20 हजार करे इन्वेस्ट-VIDEO

ख़बर शेयर करें

Business Idea – बेरोजगारी चरम पर है ऐसे में अगर आप रोजगार करने की सोच रहे हैं तो आप छोटे से इन्वेस्ट कर अपना स्टार्टअप खड़ा कर सकते हैं स्टार्टअप के प्रति लोगो की काफी रूचि बढ़ गयी है। और कई लोग अपना खुदका बिज़नेस करने की सोच रहे है। तो आज आपके लिये एक ऐसा ही छोटा बिज़नेस लेकर आये है, जिसे आप छोटे से सेटअप से शुरू कर सकते है, और बढ़िया Earning (कमाई) कर सकते है।

देखे video👍

करे ये बिज़नेस

हम बात कर रहे है, बेसन,दलिया और आटे के बिज़नेस की, यह ऐसा बिज़नेस है, जो हमेशा चलने वाला है। और इन प्रोडक्ट को आप कहा बेच सकते है इसकी बात करे तो आप इन्हे होटल्स, रेस्टुरेंट, नास्ते की दुकान, किराना दुकान, बाजार, रिटेलर और Wholesaler आदि को बेच सकते है। इस बिज़नेस की अच्छी बात है इसे आप काफी कम कीमत में शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

कई तरह के बिज़नेस कर सकते है
इस बिज़नेस में आप एक छोटा सा सेटअप लगाकर 8 से 10 तरह के बिज़नेस जैसे बेसन,दलिया, मिर्च पाउडर , मक्के के आटा का, गेहू का आटा, बाजरे ,मडुए का आटा और ऐसे ही 10 तरह के आइटम आप सिर्फ एक मशीन लगाकर बना सकते है, मतलब अगर आपका एक Business नहीं चला तो दूसरा और दूसरा नहीं चला तो तीसरा याने की इसी तरह आप 8 से 10 तरह के Business कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

इतनी कमाई कर सकते है

दलिया,बेसन और आटे के बिज़नेस में आप अपनी जगह के अनुसार पैसे कमा सकते है। बाकि एक एवरेज प्रॉफिट की बात करे तो एक किलो पर आप 2 रूपये से लेकर 8 रूपये तक कमा सकते है। दिन भर में आप मशीन से कई किलो आटा बना सकते है और घर से प्रतिमाह 10 हजार से लेकर 1 लाख रूपये तक कमा सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से एक और नई ट्रेन की सौगात, देखें टाइम टेबल

इतना इन्वेस्टमेंट लगेगा
इस बिज़नेस को आप घर के एक छोटे से रूम से स्टार्ट कर सकते है, तो आपको अलग से शॉप लेने की जरुरत नहीं है। इसके अलावा इस बिज़नेस को करने के लिये एक मशीन की आवश्यकता होती जिसकी कीमत लगभग 20000 से लेकर तो लाखो रूपये होती है, लेकिन आप चाहे तो सुरुवात में सिर्फ 20 हजार में भी शुरू कर सकते है और आपको कुछ रॉ मटेरियल लेना होगा ।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें