Astro Tips: नाखून काटने के लिए सबसे शुभ होता है ये दिन समय, ऐसा करे अचानक मिलेगी सफलता धन-संपत्ति

ख़बर शेयर करें

Astro Tips: हिंदू धर्म में कोई भी शुभ अशुभ काम करने के लिए तिथि और दिन की महत्वता होती है देखने को मिलता है कि व्यक्ति नाखून किसी भी दिन काटने बेठ जाते हैं। जो कि गलत है क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में नाखून और बाल काटने के नियमों का वर्णन मिलता है। मतलब आप हर दिन और किसी भी समय नाखून नहीं काट सकते। ऐसा करने से आपको धन की हानि हो सकती है जीवन में दरिद्री छा जा सकती है।

आइए जानते हैं नाखून काटने का सही दिन और समय

नाखून भले ही मृत कोशिकाओं से बने होते हैं लेकिन हाथ-पैर की खूबसूरती बढ़ाने में बहुत अहम होते हैं. सेहत की नजर से नाखूनों को समय-समय पर काटने और साफ-सुथरा रखने की सलाह दी जाती है. धर्म-शास्‍त्रों में नाखून काटने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. नाखून काटने के लिए सही दिन और दिन का कौनसा समय शुभ होता है, इसे लेकर लोगों के मन में असमंजस की स्थिति रहती है. धम्र और ज्‍योतिष के अनुसार सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद यानी कि रात में कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए, इससे मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और घर में गरीबी आती है. वहीं सप्‍ताह के अलग-अलग दिन में नाखून काटने से अलग-अलग फल मिलता है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

सोमवार- सोमवार का संबंध भगवान शिव, चंद्रमा और मन से होत है. सोमवार को नाखून काटने से तमोगुण से मुक्ति मिलती है.

मंगलवार- वैसे हनुमान जी को समर्पित मंगलवार के दिन नाखून-बाल काटने की मनाही की जाती है. लेकिन ये भी मान्‍यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज से मुक्ति मिलती है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

बुधवार- बुधवार के दिन नाखून काटने से धन लाभ होता है. इसके अलावा करियर में बुद्धिमत्‍ता के जरिए पैसा कमाने के योग बनते हैं.

गुरुवार- गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है. इस दिन नाखून काटने से व्‍यक्ति में सत्‍व गुण बढ़ते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह को समर्पित है और इसका संबंध प्रेम, धन-विलासिता से है. शुक्रवार को भी नाखून काटने के लिए अच्‍छा दिन माना गया है. ऐसा करने से जीवन में रिश्‍ते मजबूत होते हैं.

शनिवार- शनिवार के दिन नाखून नहीं काटना चाहिए. इससे कुंडली में शनि कमजोर होता है. साथ ही कई तरह के मानसिक, शारीरिक कष्‍ट होते हैं. धन हानि होती है.

रविवार- छुट्टी होने के कारण लोग नाखून-बाल काटने का काम रविवार को करते हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे आत्‍मविश्‍वास कम होता है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें