उत्तराखंड के नैनीताल सहित कई जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की येलो व ऑरेंज अलर्ट, जाने मौसम का पूर्वानुमान

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मंगलवार से मौसम बदलना शुरू हो गया है। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिलना अभी जारी है। हालांकि, मंगलवार से मौसम ने करवट बदला है मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का अनुमान जताया है। वहीं, कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है।


उत्तराखंड के नैनीताल, देहरादून, मसूरी के कई इलाकों में मंगलवार सुबह से कुछ दिखाओ पर बारिश बूंदाबांदी हुई और घने बादल छाए रहे। आईएमडी (IMD) ने उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी का ऑरेंज एवं येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी,बनना चाहते थे जल्द करोड़पति- कारनामा जान हो जाएंगे हैरान-देखे-VIDEO


24 और 25 जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, जिले में बर्फबारी और देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, हरिद्वार जिले में कहीं कहीं गर्जन के साथ बारिश, ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। ऐसे में इन दो दिन संबंधित जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सभी जिलों के डीएम एवं आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के लिए कहा है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून कहीं कहीं भारी वर्षा, बर्फबारी होने की संभावना हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि वैसे तो मौसम के बदले मिजाज का असर 30 जनवरी तक दिखाई देगा लेकिन आने वाले 48 घंटे काफी भारी पड़ सकते हैं। पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश, बर्फबारी के चलते भूस्खलन, हिमस्खलन की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम

उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी
मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, उत्तराखंड में भी 25 और 26 जनवरी को भारी वर्षा या बर्फबारी देखी जाएगी। पहाड़ी इलाकों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू-कश्मीर कुछ इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी दी गई है। बारिश का भी अनुमान।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें