Uttarakhand News: उत्तराखंड को मिला एक और ट्रेन का सौगात, रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखा ट्रेन को किया रवाना

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड को एक और नई ट्रेन का सौगात मिला है केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और सांसद अनिल बलूनी ने शनिवार को कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा को दिल्ली से शाम पांच बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून से वर्चुअली इस बहुप्रतीक्षित रेल सेवा के शुभारंभ के साक्षी बनें।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि ट्रेन नंबर 14090/14089 कोटद्वार-आनंद विहार (दिल्ली)-कोटद्वार ट्रेन कोटद्वार (उत्तराखंड) और दिल्ली (आनंद विहार) के बीच एक सुविधाजनक रात्रिकालीन सेवा प्रदान करेगी। ट्रेन कोटद्वार से रात 22 बजे चलकर सुबह 4.35 बजे पहुंचेगी और वापसी में आनंद विहार से 21.45 बजे चलकर सुबह 3.50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी।
यह ट्रेन रास्ते में मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, देवबंद, रूड़की, लक्सर, मुअज्जमपुर नारायण, नजीबाबाद और सनेह रोड पर रुकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

रोजाना चलने वाली ट्रेन में एसी थर्ड टियर, स्लीपर क्लास और जनरल क्लास की सुविधा होगी। इस अवसर पर बोलते हुए, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और भारतीय रेलवे के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम में रितु खंडूरी भूषण, अध्यक्ष, विधान सभा, उत्तराखंड, अनिल बलूनी सांसद राज्यसभा, सांसद तीरथ सिंह रावत, डॉ. रमेश चंद्र पोखरियाल निशंक पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक


ट्रेन का नाम वीर चंद्र सिंह के नाम पर रखने का अनुरोध
मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से कोटद्वार और दिल्ली के बीच ट्रेन के संचालन की मांग चल रही थी, अब कोटद्वार से दिल्ली बस के साथ ट्रेन से भी सुगम यात्रा हो सकेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से इस ट्रेन का नाम वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर रखने पर विचार करने का भी अनुरोध किया ताकि आमजन इस ट्रेन के साथ अपना और अधिक जुड़ाव महसूस कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें