उत्तराखंड -यूपी में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 23 राज्यों में जारी किया येलो अलर्ट, पढ़े- पूरी खबर

ख़बर शेयर करें

मानसून के विदाई के साथ ही कई राज्यों में भारी बारिश की जारी हुआ है उत्तराखंड और यूपी दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश हो रहे थे वहीं मौसम विभाग ने 9 और 10 अक्टूबर को यूपी, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई है।

IMD ने रविवार को यूपी, उत्तराखंड और तमिलनाडु में भारी बारिश को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित 23 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

10 और 11 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी गिरावट बारिश के साथ बादलों का गरजना जारी रहेगा. 9 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:मौत के बाद दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को मिला इंसाफ,आरोपी को मिला 20 साल की कारावास

IMD ने कुछ राज्यों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई है. इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक देश के अधिकांश राज्यों भारी बारिश हो सकती है. यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, हरियाणा जैसे राज्यों में अगले कई दिनों तक बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फिर अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज: जानें पूरा मामला

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात रीजन, दक्षिण कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश में में तेज तूफान के साथ बारिश की संभावना है. वहीं कई अन्य राज्यों में तेज हवा और बिजली कड़कने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक 11 अक्तूबर को पूर्वोत्तर के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम ,बिहार, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और पुडुचेरी, ईस्ट मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल में गंगा के किनारे के इलाके और गोवा में दिनभर बादल छाए रह सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:तेंदुआ नहीं आसिफ जलाल उठा ले गया था लड़की,अब गया जेल, आशिक आसिफ ने दी सफाई

मौसम विभाग की ओर उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी की गई है। कुमाऊं और गढ़वाल के कई जिलों में आज भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कुमाऊं मंडल के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है। जबकि 10 अक्टूबर सोमवार को पिथौरागढ़ बागेश्वर नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें