उत्तराखंड मौसम:बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, 6 जिलों के लोग रहे सावधान रहें

ख़बर शेयर करें

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम करवट बदलने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने के कारण प्रदेश में वर्षा व बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में आज कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा और हिमपात हो सकता है। जिससे ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में गिरावट आने की आशंका है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले दो -दिन दिनों तक तमाम हिस्सों में हल्की फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई है गई है जिससे ठंड में बढ़ोतरी होगी।मौसम विभाग के अनुसार 8 और 9,10 नवंबर को प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों समेत पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है तो वहीं प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की भी संभावना है। बरसात और बर्फबारी होने से अनुमान लगाया जा रहा है कि तापमान में गिरावट होगी जिससे ठंड में इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

इसके अलावा मौसम विभाग ने , 8 और 9 ,10 नवंबर को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, जबकि 8 नवंबर को पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें