उत्तराखंड:(कार रैली)हल्द्वानी के सड़कों पर 501 महिलाएं चार पहिया वाहन लेकर उतरी सड़कों पर–देखे VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:हरिशरण जनसंस्था द्वारा हल्द्वानी में महिला सशक्तिकरण के तहत में कार रैली का आयोजन किया गया जहां 501 महिलाओं ने चार पहिया रैली के माध्यम से रैली निकाली सशक्तिकरण का संदेश दिया। हल्द्वानी के एफटीआई मैदान से का रैली निकाली गई जो एमबी डिग्री कॉलेज मैदान परिसर में पहुंची जहां रैली मैं पहुंची महिलाओं का हरिशरण जनसंस्था द्वारा महिलाओं का स्वागत किया गया इस दौरान कार्यालय में भारी संख्या में महिलाएं शामिल हुई रैली के दौरान महिला ट्रैक्टर और जीप और थार, कार चलाते हुई नजर आई।

महिला सशक्तिकरण के तहत उत्तराखंड में इस तरह के पहली बार कार्यालय हुई है रैली एफटीआई मैदान से मुख्य बाजार होते हुए एमबी इंटर कॉलेज मैदान परिसर में पहुंची. इस दौरान बहुत सी महिलाएं पारंपरिक कुमाऊनी परिधान में कपड़े पहन चार पहिया वाहन चलाते नजर आई। कार चला रही महिलाओं का कहना है कि महिला सशक्तिकरण के तहत इस तरह का आयोजन होना चाहिए जिससे कि महिलाएं और सशक्त हो सके. अभी तक महिलाओं को केवल घर की चारदीवारी तक ही सीमित रहती थी लेकिन महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है और हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: 55 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कम मतदान सियासी दलों की बढ़ाई चिंता किसको होगा नफा, कौन झेलेगा नुकसान-खास रिपोर्टर

गौरतलब है कि हरिशरण जनसंस्था द्वारा 8 नवंबर से 19 नवंबर तक हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज में सामाजिक और धार्मिक कार्य का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 111 निर्धन कन्याओं की शादी भी होनी है। इसी के तहत 8 नवंबर से 19 नवंबर तक विभिन्न तरह के सांस्कृतिक ,सामाजिक ,धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होना है जिसके तहत आज महिला सशक्तिकरण के तहत कार रैली का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें