दूल्हे को वरमाला पहनाई और स्टेज पर ही गिर गई दुल्हन हुई मौत!

ख़बर शेयर करें

घर में शादी का सबकुछ ठीक चल रहा था. लड़की वालों के घर बारात आई. शादियों में जिस तरह खुशी का माहौल होता है, सब वैसा ही था. लेकिन अचानक सब उलट जाता. खुशियां ग़म में बदल गई. आमों के लिए मशहूर लखनऊ के मलिहाबाद में जयमाल की तैयारी हो रही थी. दुल्हन ने वरमाला पहनाई. शादी अभी हुई ही थी कि अचानक दुल्हन स्टेज पर ही गिर पड़ी. कुछ घंटों बाद उसकी मौत भी गई।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात गांव भदवना निवासी राजपाल की बेटी शिवांगी की शादी थी। बारात लखनऊ के बुद्धेश्वर से आई थी। बरात दरवाजे पर पहुंची तो सभी के चेहरों पर खुशियां थीं। नाश्ते के बाद जब द्वारपूजा शुरू हुई तो जनातियों की आवाभगत से बराती खुशी से झूम रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO

माहौल खुशनुमा था तो दोनों तरफ से हंसी-ठिठोली भी खूब चल रही थी, चारों तरफ खुशी का माहौल था दूल्हा वरमाला स्टेज पर अपनी दुल्हनिया का इंतजार कर रहा था। उधर दुल्हन भी अपनी सखी-सहेलियों के साथ लाल जोड़े में हाथों में वरमाला लिए आगे बढ़ रही थी। अचानक दुल्हन स्टेज पर पहुंची। वर और वधू दोनों लोग एक-दूसरे को वरमाला डालने वाले थे। तभी अचानक दुल्हन बेहोश होकर गिर पड़ी। यह देख अफरा तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें 👉  BJP:भाजपा ने 200 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, आज-कल में जारी हो सकती है पहली सूची, देखें पूरी खबर

जैसे ही दुल्हन स्टेज पर गिरी हड़कंप मच गया, वहां आसपास मौजूद परिजनों ने फौरन दुल्हन को उठाया और इलाज के लिए उसे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने दूल्हान को मृत घोषित कर दिया। जैसे ही यह खबर लोगों में फैली हर कोई हैरान रह गया, वही दुल्हन पक्ष के साथ ही दूल्हे पक्ष के लोगों भी रो रोकर बेहाल हो गए।

डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है. शिवांगी की उम्र सिर्फ 21 साल थी. पिछले कुछ समय में हार्ट अटैक से मौत के कई ऐसे मामले आए हैं,

इंडियन हार्ट एसोसिएशन के मुताबिक भारत में हार्ट अटैक के लगभग 50 फीसदी मामले 50 साल से कम और 25 फीसदी मामले 40 साल से कम उम्र के लोगों में देखने को मिल रहे हैं. वहीं WHO के मुताबिक, भारत के शहरों में रहने वाले 12 फीसदी और गांवों में रहने वाले करीब 10 फीसदी लोगों में किसी ना किसी तरह की दिल की बीमारियां हैं. देश में होने वाली कुल मौतों में से 28 फीसदी मौतें दिल की बीमारियों से होती हैं. हर साल करीब 20 लाख लोगों की मौत हार्ट अटैक से होती है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें- उत्तराखंड में किसे कहां से मिला टिकट,

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें