उत्तराखंड: रिटायर्ड कर्मचारी ने इच्छा मृत्यु की मांगी इजाजत, डीएम पहुंचे घर

ख़बर शेयर करें

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के एक पीड़ित व्यक्ति ने जिला प्रशासन से इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगने के लिए जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को प्रार्थना पत्र सौंपा है,बताया गया कि पीड़ित व्यक्ति पूर्व में डीएम कार्यालय मे माली के पद पर कार्य करता था और वर्तमान में सेवानिवृत्त हो चुके है।वर्तमान में पीड़ित व्यक्ति के शुगर लेवल बढ़ जाने से दोनों पैरों को काटना पड़ा,

अब पैर कट जाने से अपाहिज होकर लाचारी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर व्यक्ति ने इच्छा मृत्यु की मांग की जिसके लिए उसने जिला प्रशासन को पत्र लिख डाला।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:-डोली की जगह उठी अर्थी: रिसोर्ट में मेहंदी रस्म में नाचते-नाचते हुई दुल्हन की मौत, जाने घटना

मामला जिलाधिकारी पहुचते ही जिलाधिकारी डाँ आशीष चौहान खुद डाँक्टरों की टीम लेकर पीड़ित व्यक्ति के घर पहुंचकर उससे व परिवारजनों से मिल मुलाकात कर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

पिथौरागढ़ निवासी 65 वर्षीय सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी सोबन लाल वर्मा डायबिटीज से ग्रसित हो गए, जो नियंत्रित नहीं हाे रहा था। इससे उनका शुगर लेवल इतना अधिक हो गया कि दोनों पैरों में संक्रमण फैलने लगा। इससे उन्हें दोनों पांव कटवाने पड़े। सेवानिवृत्त्ति के दौरान मिली धनराशि इस उपचार में ही खत्म हो गई और जीवन भर की बचाई गई जमा पूंजी भी बीमारी की भेंट चढ़ गई। इससे जीवन के 65वें वर्ष में सोबन लाल वर्मा की जिंदगी जीने की लालसा ही मृत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Black Sunday: उत्तराखंड में चार हादसे 7 की मौत 17 घायल, कोसी में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, 8 दिन पहले हुई थी शादी,

वहीं जिलाधिकारी डाँ आशीष चौहान ने बताया इस संबंध मे जो प्रत्र उन्हें प्राप्त हुआ था,इस क्रम मे वह उनके घर जाकर उनका हाल चाल पूछा।

शुगर लेवल बढ़ने के कारण उनके दो पैरों को काटना किया गया है।इसी क्रम मे पीड़ित व्यक्ति परेशान है,इस संबंध मे डीएम पिथौरागढ़ द्बारा एसीएमओ व एडमिनिस्ट्रेशन के लोगों को ये निर्देशित किया गया उन्हें जो भी यथा संभव उपचार उन्हें दिया जाना है।वो दिया जाए और उनकी काउंसलिंग की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  चंपावत में युवक में माँ सहित तीन लोगों पर चाकू से किया हमला,खुद को किया लहू लहान हल्द्वानी में हुई मौत


पीड़ित व्यक्ति मौत मांग रहा है,पर डीएम ऐसी पहल कर रहै है कि वो इच्छा मृत्यु की मांग को वापस ले और हरसंभव उन्हें मदद देने की पहल डीएम कर रहे है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें