हल्द्वानी: बाजारों में बिकने वाला खजूर आपके सेहत को कर सकता है खराब,मॉल में बिकने वाले खजूर के पैकेट से निकले कीड़े,- पढ़ें पूरी खबर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: हल्द्वानी के कमुलवागांजा स्थित एक प्रतिष्ठित मॉल में बिक रहे खजूर के पैकेट में कीड़ा मिलने के मामला सामने आया हैं । उपभोक्ता की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने मॉल में पहुंच खजूर के पैकेट के सैंपल के साथ-साथ अन्य खाद्य पदार्थों का सैंपल लेकर राजकीय लैब में जांच के लिए भेजा है ।


जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि लोगों ने आरोप लगाया था कि मॉल में ऑफर के नाम पर खराब गुणवत्ता का सामान बिक रहा है। एक ग्राहक ने खजूर की खरीदारी की जिसमे कीड़ा मिलने की शिकायत उपभोक्ता द्वारा खाद्य विभाग को दिया गया जिसके बाद विभाग ने सेम्पलिंग की कार्रवाई की है। मॉल से खरीदे गए खजूर के पैकेट में कीड़े निकले जिसे लेकर खाद्य विभाग के टीम ने मॉल पहुंच बेसन और खजूर के सैंपल लिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:सहेली के जाल में फंसी छात्रा: मदद के नाम पर होटल में हुई शर्मनाक घटना

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह का कहना है कि खाद्य पदार्थ में किसी प्रकार की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत मिलने पर विभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई की जाती है साथ ही विभाग द्वारा समय-समय पर खाद्य पदार्थों का सैंपल इन कर जांच के लिए भी भेजा जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पुलिस के सामने भिड़ीं सास-बहू, जीजा-साले में जमकर हुआ जूतमपैजार-जाने फिर क्या हुआ


हल्द्वानी निवासी शिकायतकर्ता नवीन रैक्वाल ने बताया कि स्थित प्रतिष्ठित मॉल से ऑफर में बिक रहे खजूर खरीद कर घर ले गया जहां पूरे परिवार को खजूर खिलाया जहां बच्चों को फूड प्वाइजनिंग हो गई जिसके बाद जब देखा कि खजूर के अंदर में बड़े बड़े कीड़े हैं जिसके बाद इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दी जहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ मॉल में सेमलपिंग की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO


खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि खजूर और बेसन के नमूने को राज्य लैब को टेस्ट के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने के बाद ही मॉल के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें