नैनीताल में भारी बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान, IMD ने जारी किया ये अलर्ट,DM ने जारी किए निर्देश

ख़बर शेयर करें

नैनीताल: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है और मैदानी इलाकों में ठंड से राहत मिली हुई है लेकिन जल्द ही ये मौसम बिगड़ने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश उत्तराखंड सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश मुसीबत बढ़ाने वाली है. वहीं पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के आसार हैं. इसकी वजह नए पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है।


मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के दृष्टिगत 24 और 25 जनवरी को जिलाधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गब्र्याल ने समस्त अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश के साथ ही क्षेत्र में तैनात समस्त अधीनस्थ कार्मिकों व संसाधनों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नैनीताल जनपद में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और बारिश के मद्देनजर पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित होने के दृष्टिगत पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाने के भी निर्देश दिए साथ ही वर्षा के उपरान्त बैराज नदियों / नालों में तेज जल प्रवाह के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने के भी निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के समस्त खण्डों को भूस्खलन से संवेदनशील मार्गो पर उक्त अवधि में जेसीबी मशीनों एंव गैंग कार्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि जिला/ परगना / विकासखण्ड एवं सम्बन्धित क्षेत्र में अधिकारियों को अपने- अपने मुख्यालय पर बने रहने तथा अपने मोबाइल ऑन रखने के निर्देश दिए तथा प्रत्येक घण्टे की आपदा संबधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम एंव जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को 05942-231178/231179 तथा टोल फ्री नंबर (1077) पर आवश्यक रूप से सूचना देना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें