Uttarakhand Weather: बदलेगा मौसम! कड़ाके की ठंड के बीच होगी बारिश और बर्फबारी, अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का इंतजार अगले सप्ताह तक पूरा हो सकता है। नौ जनवरी को पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी होने से ठंड बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में एकबार फिर से पश्चिम विक्षोव सक्रिय होने के आसार हैं, जिसके चलते उत्तराखंड में बारिश के साथ अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।


प्रदेश भर में बुधवार से मौसम बदलने की संभावना है। बारिश व बर्फबारी होने से ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा रात के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने पांच जिलों में बारिश की संभावना जताई है। जबकि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से शीतलहर का प्रकोप बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम


हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है। हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, पूरे शीतकाल में पश्चिमी विक्षोभ कमजोर रहने के कारण वर्षा-बर्फबारी न के बराबर हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

हालांकि, आज पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की आशंका है। फिलहाल प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क है और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप जारी है। हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में आज भी घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।


हालांकि, आज पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की आशंका है। फिलहाल प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क है और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप जारी है। हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में आज भी घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: 55 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कम मतदान सियासी दलों की बढ़ाई चिंता किसको होगा नफा, कौन झेलेगा नुकसान-खास रिपोर्टर

हल्द्वानी में कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बरेली नैनीताल रामपुर रोड पर घने कोहरे के कारण सदृश्यता काफी कम रही। चालक हेडलाइट जलाकर वाहन चलाने को लेकर मजबूर रहे। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार बुधवार को हल्के कोहरे और आंशिक बादलों के बीच मौसम साफ रहेगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें