उत्तराखंड -रुद्रपुर बड़ी खबर: ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी भीषण आग, प्रशासनिक भवन और गोदाम जलकर हुए खाक, भारी नुकसान

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर( उधम सिंह नगर) उधम सिंह नगर के पंतनगर स्थित सिडकुल में देर रात हुए भीषण अग्निकांड में सिडकुल में ब्रिटानिया फैक्ट्री में भीषण आग से भारी नुकसान होने का समाचार मिल रहा है घटना की सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी सहित पूरा प्रशासन, पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद। विभिन्न जगहों की फायर बिग्रेड आग को बुझाने में जुटी हुई है तथा प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ बताया जाता है संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह घटना शार्ट सर्किट होने के चलते हुई है घटनास्थल पर

एडीएम डॉ ललित नारायण मिश्र, एएसपी मनोज कत्याल, एसडीएम प्रत्युष सिंह, तहसीलदार नीतू डागर सहित सभी आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर आग बुझाने में लगे हुए हैं बताया जाता है कि इस अग्निकांड में गोदाम और दफ्तर पूरी तरह जल कर नष्ट हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

आग इतनी विकराल थी कि कुछ ही घंटे में फैक्ट्री के गोदाम जलकर राख हो गया. देखते ही देखते आग ने कंपनी के गोदाम और दफ्तर सहित अन्य हिस्से को चपेट में ले लिया है. सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग और कंपनी प्रबंधन के कई वाहनों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

आज दिनांक 28.08.2022 को लगभग 12:00 बजे ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज सिडकुल पंतनगर रूद्रपुर मे शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लगने की सूचना मिली जिसमें मौके पर जिलाधिकार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी उपजिलाधिकारी रुद्रपुर,अग्निशमन अधिकारी, तहसीलदार रुद्रपुर आपदा प्रबंधन अधिकारी, एसडीआरएफ टीम उपस्थित हैं मौके पर 08 फायरब्रिगेड तथा
05 इंडस्ट्री के फायर टेंडर मौजूद है जो कि आग बुझाने का कार्य कर रही है वर्तमान में आग पर नियंत्रण पा लिया गया है स्थिति सामान्य है वर्तमान तक कोई भी जन हानि व अन्य की सूचना नही है। विस्तृत सूचना प्राप्त होने उपरांत पृथक से प्रेषित की जाएगी।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें