उत्तराखंड: प्रदेश के सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी, अब ऐसे खुलेंगे स्कूल–देखें टाइमटेबल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी किया है। शीतकालीन मौसम के चलते अब स्कूलों के समय में परिवर्तन होने जा रहा है और स्कूलों के संचालन के समय में बदलाव को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके तहत आगामी एक अक्टूबर से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों के संचालन का समय बदल जाएगा।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार सरकारी स्कूलों में एक अक्टूबर से सुबह जल्दी स्कूल पहुंचने के बजाय अब स्टूडेंट्स को सुबह 9:30 बजे स्कूल पहुंचना होगा और दोपहर साढ़े तीन बजे तक छुट्टी कर दी जाएगी। समय में यह बदलाव मौसम के लिहाज़ से किया गया है। शीतकालीन समय सारिणी के मुताबिक अगले छह महीनों के लिए स्कूलों का टाइम बदलने के आदेश जारी कर दिए गए है।
बता दें कि अभी विद्यालयों का संचालन ग्रीष्मकालीन समयसारिणी के हिसाब से हो रहा है। जिसके तहत स्कूलों के खुलने का समय प्रात: आठ बजे और बंद होने का समय एक बजे निर्धारित है। 30 सितंबर तक प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल वर्तमान के हिसाब से ही चलेंगे। 1 अक्टूबर से समय बदल जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे गए पत्र में यह साफ किया गया है ग्रीष्मकाल में 1 अप्रैल से 30 सितम्बर तक विद्यालयों का संचालन सुबह 8 बजे से लेकर दिन के 1 बजे तक हो रहा था। अब सर्दियों में 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9:30 बजे से दिन के 3:30 बजे तक किया जाएगा।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें