उत्तराखंड: 15 साल की नाबालिग से हैवानियत, पेट दर्द पर अस्पताल पहुंची तो हुआ खुलासा दिया बच्चे को दिया जन्म

ख़बर शेयर करें

देवभूमि से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है मामला ऋषिकेश से है जहां 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद हर कोई शर्मसार हो रहा है। आरोप है कि रेप के बाद नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई थी। पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल में जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ था। डॉक्टरों ने नाबालिग को भर्ती कर लिया था।

मामले में पुलिस ने खुद वादी बन अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 29 जून को ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में एक 15 वर्षीय गर्भवती नाबालिग पहुंची। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिसके बाद उसे भर्ती किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

इसी बीच नाबालिग ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। गर्भवती के नाबालिग के होने के चलते अस्पताल के चिकित्सकों ने इसकी सूचना रानीपोखरी पुलिस को दी। महिला उपनिरीक्षक ज्योति ने मामले की जांच करते हुए पीड़िता से पूछताछ की।

बताया कि पीड़िता मां के साथ क्षेत्र में रहती है। उसका पिता कामकाज के चलते बाहर ही रहता है। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीडब्ल्यूसी को भी इस बाबत अवगत कराया गया है। अज्ञात आरोपी की पहचान को पुलिस ने प्रयास तेज कर मामले का खुलासा किया जाएगा।नाबालिग लड़की द्वारा नवजात शिशु के जन्म देने के मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामले में राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश पहुंचकर नाबालिग लड़की के परिजनों से मिलकर ली जानकारी और उन्होंने चिकित्सालय प्रशासन से नाबालिग व नवजात के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए नवजात व पीड़िता की पूर्ण देखभाल व उचित उपचार के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

उन्होंने मामले में एसओ रानीपोखरी से मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए है जिसपर एसओ ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश प्रशासन की ओर से एक सूचना भेजी गयी जिस में बताया गया कि चिकित्सालय में रानीपोखरी क्षेत्र की एक नाबालिग ने नवजात शिशु को जन्म दिया है मामले की जांच करने के लिए महिला उप निरीक्षक को चिकित्सालय भेजा गया जिस पर नाबालिक लड़की से पूछताछ और आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद पता चला कि घटना रानीपोखरी थाने क्षेत्र की है जिस पर पोक्सो अधिनियम और दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है तथा आरोपी लड़का फरार है जो कि स्वयं खुद भी नाबालिग है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर बाल स्वधार गृह में भेजा जाएगा।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें