UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी कर रहा है 1900 से अधिक पदों पर भर्ती, यहां देख लें सभी जानकारी

ख़बर शेयर करें

UPSC Recruitment 2024 : सरकारी विभागों में रोजगार तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए श्रम और रोजगार मंत्रालय में भर्ती का मौका है. मंत्रालय के अंतर्गत कर्मचारी राज्य बीमा निगम में ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकली है. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करते हुए नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. फिलहाल पदों के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है. विस्तृत नोटिफिकेशन उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारक वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे.


फिलहाल शॉर्ट नोटिफिकेशन में बताय़ा गया है कि कुल 1930 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है. इनमें 892 पद अनारक्षित हैं. वहीं ईडब्ल्यूएस के लिए 193, ओबीसी के लिए 446, एससी के लिए 235, एसटी के लिए 164 एवं पीडब्ल्यूडी के लिए 168 पद आरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम

पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की लिंक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 7 मार्च से एक्टिव की जाएगी. वहीं आवेदन जमा करने के लिए 27 मार्च, 2024 तक का समय रहेगा.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रिलैक्स मूड में प्रत्याशी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का जीत का अपना-अपना दावा-देखे-VIDEO

UPSC Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि: 7 मार्च, 2024आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 मार्च, 2024आवेदन में सुधार की विंडो: 28 मार्च से 3 अप्रैल, 2024
बता दें कि पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को डिटेल्ड नोटिफिकेशन पर जाकर पात्रता मानदंड के नियमों एवं शर्तों की जानकारी चेक करनी होगी, जोकि यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें