रैगिंग : हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज के पांच छात्र हॉस्टल से निष्कासित, जुर्माना भी लगा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: राजकीय मेडिकल कॉलेज में गुरुवार रात में छात्र के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद पूरे मामले में शनिवार देर शाम कॉलेज प्रशासन की जांच और एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में बैठक में रैगिंग का मामला सामने आया है. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने रैगिंग के आरोपी पांच छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है साथ ही इन पर 25 से 30 हजार रुपये तक जुर्माना लगाया गया है.इनमें चार मेडिकल और एक नर्सिंग का छात्र है.


शनिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज में एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई देर साल तक चली बैठक में कमेटी ने एक-एक कर सभी छात्रों के बयान दर्ज किए इसके बाद सीसीटीवी की जांच की अन्य छात्रों से भी पूछताछ की कमेटी ने रैगिंग के मुख्य आरोपी 2019 बैच के मेडिकल छात्र (इंटर्न) पर 30 हजार का जुर्माना लगाया है उसे छात्रावास से निष्कासित करने के साथ ही 15 दिन की इंटर्नशिप बढ़ा दी है. इसके अलावा रैगिंग में साथ रहे 2020 बैच के छात्र व पीजी के छात्र पर 25-25 हजार का आर्थिक दंड लगाने के साथ ही हॉस्टल से बाहर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार


मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.
अरुण जोशी ने बताया कि सभी छात्रोंसभी छात्रों को आठ मार्च तक जुर्माना करना होगा इसके अलावा पांचों छात्रों के परिजनों से शपथपत्र लिया जाएगा.
बताया जा रहा की सभी छात्रों पर कॉलेज परिसर हॉस्टल में घुसकर एक जूनियर छात्र के अभद्रता और मारपीट किया गया था जिसके शिकायत जूनियर छात्र ने कालेज प्रशासन से किया था. बताया जा रहा कि विवाद गुरुवार का है जहां सीनियर छात्रों के लिए रामपुर रोड स्थित होटल में फेयरवेल पार्टी रखी थी इस दौरान एक छात्र ने अपने सीनियर छात्र की महिला मित्र पर टिप्पणी कर दी इस बात को लेकर होटल में आपस में विवाद हो गया

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE

गुरुवार रात को करीब एक बजे कुछ सीनियर छात्र ने अपने साथियों के साथ जूनियर के हॉस्टल में पहुंचकर उसकी पिटाई कर दी पीड़ित जूनियर छात्र ने शुक्रवार सुबह कॉलेज प्रबंधन से लिखित शिकायत दर्ज कराई थी इसके बाद पूरे मामले में कॉलेज प्रशासन ने जांच पड़ताल करते हुए एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बनाई थी जहां एक्टिंग रैगिंग कमेटी में इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें