Uttarakhand News: प्रदेशभर के कॉलेजों में इस तारीख को होगा छात्र संघ चुनाव ,एक ही दिन होंगे चुनाव, आदेश जारी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के कॉलेज में छात्र संघ चुनाव लड़ने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है उच्च शिक्षा विभाग ने चुनाव की तिथि घोषित कर दी है उत्तराखंड में छात्र संघ चुनाव सात नवंबर को होंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को इसका आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक प्रदेशभर के कॉलेजों में एक ही दिन चुनाव संपन्न किए जाएंगे।

हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जल्द से जल्द चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. सीएस सूंठा ने सभी शासकीय व अशासकीय कॉलेज के प्राचार्यों को चुनाव कराने का आदेश भेज दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार


गढ़वाल विवि परिसरों में तो छात्रसंघ चुनाव हो चुका है, लेकिन इससे संबद्ध महाविद्यालयों डीएवी, डीबीएस, एमकेपी, एसजीआरआर कॉलेज में भी राज्य सरकार की तिथि पर ही छात्रसंघ चुनाव होंगे

कुमाऊं के सबसे बड़े एमबीपीजी कॉलेज के लिए एनएसीआई ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI)
उत्तराखंड द्वारा छात्रसंघ चुनाव 2023-24 कर लिए अपने अधिकृत प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी की गयी है।

मोतीराम बाबूराम शासकीय पीजी कॉलेज (MBPG) हल्द्वानी में विश्विद्यालय प्रतिनिधि (UR) पद हेतु सुजल सचिन तथा इंदिरा प्रियदर्शिनी शासकीय कन्या कॉमर्स पी.जी. कॉलेज (महिला महाविद्यालय) हल्द्वानी में अध्यक्ष- आस्था तेजवानी, सचिव- मानसी प्रकाश, सांस्कृतिक सचिव- ज्योति पडियार, उपसचिव- टीना कांडपाल, कोषाध्यक्ष- शैल खनायत, विश्विद्यालय प्रतिनिधि (UR)- हिमानी धामी को NSUI द्वारा अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया।
NSUI प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने उत्तराखंड NSUI प्रभारी अक्षय लाकड़ा की संस्तुति पर पत्र जारी कर MBPG कॉलेज और महिला महाविद्यालय हल्द्वानी के NSUI प्रत्याशियों की आधिकारिक घोषणा की।
हल्द्वानी विधायक श्री सुमित हृदयेश जी और महानगर कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट गोविंद बिष्ट और जिला अध्यक्ष राहुल छिमवाल ने संयुक्त रूप से उक्त प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सभी को जीत के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

विधायक श्री सुमित हृदयेश ने NSUI से जुड़े सभी छात्र छात्राओं को NSUI समर्थित प्रत्यशियों की जीत के लिए आज और अभी से जुट जाने की अपील की।
प्रत्याशी घोषणा कार्यक्रम में जिला महामंत्री मलय बिष्ट, हेमन्त बगडवाल, NSUI जिलाध्यक्ष भुवन पांडे, पूर्व NSUI जिलाध्यक्ष विशाल भोजक, प्रदीप नेगी, हेमन्त साहू, दिग्विजय सिंह चौहान, मीमांशा आर्य, जूही चुफाल, ज्योति आर्य, लाल सिंह पवार, कोमल जायसवाल, अमित रावत, गुड्डू सम्मल, मयंक गुप्ता, हर्षीय जोशी, करन अरोड़ा, अमन गुप्ता, सोनू कसार आदि ने शिरकत की और NSUI प्रत्याशियों को जीत का आशीर्वाद दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें