पूर्णागिरि मन्दिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर ट्रक पलटा 11 श्रद्धालुओं की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

ख़बर शेयर करें

दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है जबकि एक दर्जन से अधिक घायल हुए हैं घटना उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से सामने आई है एक ओवरलोड डंपर अनियत्रित होकर बस पर पलट गई और उसके बाद हुए हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. ये सभी उत्तर प्रदेश के सीतापुर से उत्तराखंड के पूर्णांगिरी जा रहे थे. यह हादसा शनिवार रात करीब 12.15 बजे हुआ है. वहीं इस सड़क हादसे में एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हैं.

स्थानीय लोगों के अनुसार बस यात्री शाहजहांपुर में रात को एक भोजनालय पर रुके हुए थे. तभी पीछे से आ रही एक डंपर अनियंत्रित होकर टकराकर पलट गई. इस सड़क हादसे के बाद रात करीब एक बजे तक घटना स्थल पर ही 11 यात्रियों की मौत की पुष्ट हो चुकी थी. वहीं इस सड़क हादसे में एक दर्ज से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे हैं. इन सभी घायल यात्रियों की इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही श्रद्धालुओं से भरी निजी बस पर गिट्टी से लदा ट्रक पलट गया. हादसा शनिवार की देर रात हुआ. बस खुटार इलाके के गोला बाईपास रोड पर एक ढाबे पर रुकी थी. इस दौरान गिट्टी से भरे ट्रक ने पहले बस में टक्कर मारी, फिर उसी पर पलट गया. हादसे से बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. पुलिस भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई. श्रद्धालु वाहन में बुरी तरह फंस गए थे. करीब 3 घंटे के रेस्क्यू के बाद सभी को बाहर निकाला जा सका. तब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी थी. हादसे में गंभीर रूप से घायल एक दर्शन लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. मरने वालों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो बस में करीब 40 यात्री सवार थे. ये सभी उत्तराखंड के पूर्णांगिरी के देवी माता की दरबार में दर्शन करने जा रहे थे. देवी माता की दरबार में हर दिन श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन करने के लिए आते हैं. यहीं दर्शन करने के लिए सीतापुर के सिंधौली से श्रद्धालु दर्शन के लिए वहां जा रहे थे. ये सभी एक निजी बस द्वारा माता के दरबार में दर्शन करने जा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

बस खड़ी होने के बाद कुछ श्रद्धालु ढाबे में भोजन के लिए चले गए थे. जबकि कुछ बस में बैठे थे और कुछ वहीं बाहर में टहल रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ है

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें