(अच्छी खबर) अब हल्द्वानी से धारचूला तक का सफर 40 मिनट में करेंगे तय,बस से लगते हैं 15 घंटे, जानें कब से मिलेगी ये सुविधा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी से जनपद पिथौरागढ़ के लिए लोगों को बस या टैक्सी से सफर करना पड़ता है पिथौरागढ़ याद धारचूला तक पहुंचने के लिए लोगों को 12 से 15 घंटे का समय लग जाता है ऐसे में जल्द ही अब लोगों का सफर आसान होने जा रहा है।तक का सफर अब 40 मिनट में हो सकेगा। हेरिटेज एविएशन कंपनी इस रूट पर हेली सेवा शुरू करने जा रही है।

बीते दिनों सीएम के हल्द्वानी दौरे के दौरान कंपनी हेलीपैड का विजिट कर चुकी है। कंपनी अधिकारियों का कहना है कि इसी महीने अंत तक यह सुविधा यात्रियों को उपलब्ध हो सकती है। ऐसे में हेली सेवा शुरू हो जाने से हल्द्वानी से पिथौरागढ़ और धारचूला जाने के लिए मात्र 40 मिनट का समय लगेगा।हेलीकाप्टर हल्द्वानी के गौलापार हेलीपैड से एक दिन में दो चक्कर लगाएगा। रात को हेलीकाप्टर गौलापार स्थिति हैलीपेड पर ही पार्क रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

इसके लिए अलग हेलीपैड बना दिया गया है। गौलापार स्थित हेलिड्रम का विस्तार किया गया है।यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए सरकार इस रूट पर हेली सेवा शुरू करने जा रही है। यह काम हेरिटेज एविएशन कंपनी को सौंपा गया है हेली सेवा शुरू होने से धारचूला से सटे मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और सीमा पार नेपाल तक जाने वाले लोगों को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी


हेलीकाप्टर का किराया न्यूनतम रहेगा। ताकि आम आदमी भी सफर कर सके। हेलीकाप्टर का लाभ सीमांत से हल्द्वानी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए आने वाले लोगों को भी मिलेगा।

गौरतलब है कि पूर्व में देहरादून पंतनगर हल्द्वानी अल्मोड़ा पिथौरागढ़ के लिए रैली सेवा उपलब्ध है लेकिन तकनीकी दिक्कत के चलते बीच-बीच में यह सेवा हो जाती है जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में यह सेवा शुरू हो जाने से पिथौरागढ़ सीमांत क्षेत्रों में जाने वाले लोगों के लिए काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार


हल्द्वानी से धारचूला की दूरी सड़क मार्ग से करीब 340 किलोमीटर है बस से धारचूला पहुंचने में 15 घंटे लग जाते हैं। जाम रहा तो सफर की समयावधि और बढ़ जाती है। हेली सेवा शुरू हो जाने से लोगों को लाभ मिलेगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें