Uttarakhand News: KBC के नाम पर हो रही ऑनलाइन ठगी, रहे सावधान, 28 लाख का लगा चुना

ख़बर शेयर करें

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहे है पिथौरागढ़ पुलिस ने कौन बढ़ेगा करोड़पति के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी उड़ीसा का रहने वाला है जिसे पुलिस ने ऋषिकेश देहरादून से गिरफ्तार किया है.


एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह पिथौरागढ़ ने बताया कि शिकायतकर्ता राजेन्द्र सिंह कार्की, निवासी बनकोट गणाई गंगोली, बेरीनाग द्वारा थाना बेरीनाग में 4 जनवरी 2023 को तहरीर दी गई थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उन्हें KBC में 25,00000 (पच्चीस लाख रुपये) की लॉटरी लगने के बात कहकर अलग-अलग तरीके से उससे 28,00000/ (अठ्ठाईस लाख रुपये) की ठगी कर ली गई थी .वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना बेरीनाग में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धारा 420 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया था.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी जिसके बाद पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी 26 वर्षीय अल्ताफ अली वारसी पुत्र असगर अली वारसी उ निवासी चतुरसिला खुन्ता मयूरभंज केन्द्रपारा उड़ीसा को ऋषिकेश देहरादून से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए काफी दिनों से इधर-उधर भाग रहा था जहां पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार


एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस पूर्व में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि मुख्य आरोपी फरार चल रहा था जिसको गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में पता चला कि पूरा गैंग उड़ीसा से संचालित होता है पूर्व में पकड़े गए दोनों आरोपी उड़ीसा के रहने वाले हैं. पुलिस आरोपी को ऋषिकेश से पिथौरागढ़ लाकर न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:गौलापार ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने खड़े सभी ट्रकों और बुग्गी को तत्काल हटाने के RTO के निर्देश, होगी जप्ती की कार्रवाई-देखे आदेश

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें