हल्द्वानी: यहां एक साथ 42 दुल्हनों की निकली बारात,-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: इन दोनों शादी विवाह का सीजन चल रहा है सामाजिक उत्थान में विभिन्न प्रकार के सराहनीय कार्य करने वाली पुनर्नवा महिला समिति द्वारा आज तुलसी विवाह के मौके पर 42 गरीब निर्धन कन्याओं का विवाह कराया गया. हल्द्वानी स्थित पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच में आयोजित इस कार्यक्रम में हल्द्वानी सहित आसपास के इलाकों से गरीब व निर्धन परिवार की कन्याओं का सामूहिक विवाह कराते हुए शादी का सभी प्रकार के खर्च समिति द्वारा उठाए गए।

इससे पूर्व भी महिला पुनर्नवा समिति अब तो 281 निर्धन कन्याओं का विवाह करा चुकी है इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वर वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे.पुनर्नवा महिला समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि समाज के उत्थान के लिए उनके द्वारा निर्धन कन्याओं के विवाह सहित विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. आज भी उनके द्वारा 42 निर्धन कन्याओं का विवाह कराया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम

इस दौरान गृहस्थ जीवन के लिए सभी प्रकार के सामान उपलब्ध कराए गए. ढोल और बैंड बाजे की धुन पर बाराती नाचते हुए उत्थान मंच पहुंचे जहां सामूहिक रूप से निर्धन कन्याओं का शादी कराया गया.
संस्था के लोगों का कहा कि तुलसी विवाह के मौके पर संस्था द्वारा 2006 से सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें भारी संख्या में जरूरतमंद परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए पहुंचते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: 55 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कम मतदान सियासी दलों की बढ़ाई चिंता किसको होगा नफा, कौन झेलेगा नुकसान-खास रिपोर्टर


विवाह में शहर के अधिकांश गणमान्य लोग सहयोग करने के साथ ही कन्यादान करने के लिए उपस्थित होते हैं. घराती बनकर कन्याओं को किया विदा किया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रिलैक्स मूड में प्रत्याशी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का जीत का अपना-अपना दावा-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें