Nainital News: किसान को निवाला बनाने वाले टाइगर को वन विभाग ने पकड़ा-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :रामनगर विकासखंड के बांसीटीला गांव में 18 अप्रैल की शाम को बाघ ने खेत में काम कर रहे किसान को निवाला बना लिया था.वहीं तब से ही वन विभाग बाघ को पकड़ने की कार्यवाही में जुटा था,वहीं कॉर्बेट प्रशासन ने जुमेदार बाघ को किया ट्रेंकुलाइज।

-नैनीताल जिले में कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में आए दिन वन्यजीवों का खतरा बना रहता है,लगातार बाघ आबादी क्षेत्रों में दिखाई दे रहे है,वहीं ताजा मामला रामनगर क्षेत्र का है जहां 18 अप्रैल की शाम कॉर्बेट पार्क के अंतर्गत आने वाले बांसीटीला गांव का था,जहां बाघ ने एक व्यक्ति को अपना निवाला बना लिया था,वहीं घटना के बाद से ग्रामीण काफी डरे हुए थे. साथ ही ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ हंगामा भी किया था और बाघ को पकड़ने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

बता दें कि कॉर्बेट पार्क के अंतर्गत आने वाले बिजरानी रेंज के मनोरथपुर बांसीटीला गांव में 18 अप्रैल की शाम को प्रमोद तिवारी खेतों में गेंहू काट रहा था. तभी अचानक उस पर बाघ ने हमला कर लिया,जिसमे बाघ प्रमोद तिवारी को करीब 70 मीटर तक घसीट कर ले गया. प्रमोद चीख पुकार मचाता रहा, लेकिन उसे समय से मदद नहीं मिल पाई.मौके पर मौजूद लोगों ने हो हल्ला मचाया और प्रमोद के नंबर पर कॉल किया तो बाघ शोर शराब और मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर भाग गया था,हालांकि जब तक ग्रामीण प्रमोद के पास पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी. प्रमोद का शव लहूलुहान हालात में पड़ा हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार


वहीं तब से ही ग्रामीणों में बाघ की दहसत बनी हुई थी,ग्रामीण बाघ के डर से खेतों में नहीं जा पा रहे हैं,जबकि उनकी गेहूं की फसल खेतों में तैयार खड़ी है. ग्रामीणों ने वन विभाग से बाघ को गोली मारने या पकड़ने की अपील की थी,तब से ही उक्त व्यक्ति को निवाला बनाने वाले बाघ को पकड़ने की कॉर्बेट प्रशासन द्वारस कोशिश की जा रही है,वहीं चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से अनुमति मिलने के बाद से ही कॉर्बेट प्रशासन बाघ को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास पिंजरा लगा दिया है. साथ ही ड्रोन के जरिए वन विभाग के कर्मचारी लगातार निगरानी रख रहे थे,साथ ही कॉर्बेट पार्क के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ दुष्यन्त शर्मा और उनकी टीम तब से ही बाघ को ट्रेंकुलाइज करने को लेकर प्रयासरत था,वहीं आज सुबह बाघ को ट्रेंकुलाइज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  महिला बैंक अधिकारी ने नंदोई से लड़ाया इश्क, पति को धोखा देकर नंदोई के संग विदेश हुई फुर्र

ज्यादा जानकारी देते हुए कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंथ नायक ने बताया कि हमारे द्वारा टाइग्रेस को ट्रेंकुलाइज कर लिया गया है,उन्होंने कहा कि उक्त युवक के सैंपल बाघ से मैच कराने को लेकर सैंपल सीसीएमबी हैदराबाद भेजे गए हैं, इसके बाद स्पष्ट हो पाएगा कि उक्त युवक को निवाला बनाने वाला जिम्मेदार बाघिन यही है या नहीं है, उन्होंने कहा कि बाघ को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू सेंटर ढेला में रखा गया है,उन्होंने कहा कि बाघिन स्वस्थ है साथ ही उसकी उम्र दो से तीन वर्ष है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें