जोशीमठ आपदा: राहत के मरहम का एलान कर ग्राउंड जीरो पर CM, जोशीमठ प्रभावितों के बीच पहुंच जाना हाल-VIDEO

ख़बर शेयर करें

भू-धंसाव के संकट से घिरे जोशीमठ के प्रभावित परिवारों को आश्वस्त करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार ग्राउंड जीरो पर पहुंचे हैं। बुधवार को जोशीमठ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने राहत मरहम का एलान किया। आपदा राहत मानकों से बाहर जाकर उन्होंने बाजार दर से नुकसान की भरपाई करने की घोषणा कर प्रभावितों की कुछ हद तक चिंता दूर करने की कोशिश की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा से प्रभावित लोगों का हाल-चाल जाने के लिए जोशीमठ पहुंचे। आपदा प्रभावितों से मिलकर उनका हालचाल जाना और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।बता दे सुबह के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रभावितों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा भी ले रहे हैं साथ ही प्रभावितों को सांत्वना देकर हर संभव मदद करने आश्वासन दे रहे हैं। बता दे मुख्यमंत्री आज जोशीमठ में ही प्रवास करेंगे और वहां पर अधिकारियों के साथ आपदा से संबंधित बैठक कर समीक्षा करेंगे। साथ ही कार्यों का फीडबैक भी लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें- उत्तराखंड में किसे कहां से मिला टिकट,

मुख्यमंत्री ने दूसरी बार ग्राउंड जीरो पर उतर कर प्रभावितों के बीच जाकर यह संदेश का प्रयास किया कि कठिन समय में सरकार साथ खड़ी है। बता दें कि मुआवजे को लेकर प्रभावित परिवार सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से असुरक्षित भवनों को गिराने की कार्रवाई का लोग विरोध कर रहे हैं। प्रभावितों के गुस्से को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी खुद ने ही मोर्चा संभाला है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:40 सब इंस्पेक्टरो का स्थानांतरण,चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी शामिल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को जोशीमठ में रात्रि प्रवास के लिए जोशीमठ पहुंचे। इसी दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री धामी से फोन पर बात की। उन्होंने जोशीमठ में प्रभावित परिवारों के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन और वर्तमान स्थितियों का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि वह जोशीमठ की रिपोर्ट लेने आए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  BJP:भाजपा ने 200 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, आज-कल में जारी हो सकती है पहली सूची, देखें पूरी खबर

सीएम धामी ने कहा कि पल पल के घटनाक्रम और कार्रवाई पर केंद्रीय नेतृत्व नजर बनाए हुए है। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह वे वह लगातार संपर्क में हैं। हालातों के बारे में अहम जानकारियां साझा कर रहे हैं। सीएम धामी ने बताया कि केंद्र सरकार भी न केवल इस भूगर्भीय-प्राकृतिक संकट के समय, राहत व बचाव कार्यों पर करीबी नजर रख रही है बल्कि हमारी आवश्यक सहायता भी कर रही है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें