हल्दुचौड उत्तरायणी महोत्सव में छाया माया उपाध्याय की आवाज का जादू, अमित गोस्वामी ने भी घुमाया-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : हल्दूचौड़ में आयोजित पौराणिक उत्तरायणी मेले की धूम देखने को मिल रही है मेले में कुमाऊंनी और गढ़वाली संस्कृति का संगम देखने को मिल रहा है। भारी ठंड के बीच लोग उत्तराखंड की लोक संस्कृति और लोक कला को देखने के लिए दूर-दूर से उत्तरायणी मेले में पहुंच रहे हैं मेले के दूसरे दिन उत्तराखंड की मशहूर लोक गायिका माया उपाध्याय और उत्तराखंड के सुविख्यात लोक गायक स्वर्गीय गोपाल बाबू गोस्वामी के पुत्र अमित गोस्वामी ने कुमाऊंनी और गढ़वाली गीतों ने लोगों को थिरकने को मजबूर कर दिया।


भारी ठंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा जहां दर्शको ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का जमकर लुफ्त उठाया।
रंगारंग कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा पहाड़ की छोलिया नृत्य और कुमाऊंनी गीत पहाड़ की पुरानी यादें ताजा कर दे रहा है। भारी ठंड के बीच लोग उत्तराखंड की लोक संस्कृति से भरपूर प्रस्तुति को देखने के लिए दूर-दूर से उत्तरायणी मेले में लोग पहुंच रहे हैं जहां बच्चों के लिए बड़े-बड़े झूला और नुमाइश भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

लोक गायिका माया उपाध्याय और अमित गोस्वामी ने सभी को उत्तरायणी और कौतिक, घुघुतियां की बधाई देते हुए कहा कि पहाड़ी भाषा को जीवित रखने के लिए इस तरह के आयोजनों की जरूरत है उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी संस्कृति बचाने के लिए आगे आना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लगे झाड़ियां में लगी भीषण आग बड़ा हादसा होने से टला-देखे-VIDEO


इस दौरान कुमाऊं के सुविख्यात लोक गायक स्वर्गीय गोपाल बाबू गोस्वामी के पुत्र अमित गोस्वामी ने अपने पिता के पसंदीदा गीत”कैले बजे मुरूली ओ बैणा” गीत गया जहां दर्शकों ने खूब पसंद किया। 7 दिन तक चलने वाले कौशिक और उत्तरायणी महोत्सव के अलग-अलग दिन उत्तराखंड के कई जाने-माने लोक कलाकार पहुंचेंगे जहां अपनी प्रस्तुति पेश करेंगे। मेले के अध्यक्ष दिनेश पांडे ने बताया कि उत्तरायणी और कार्तिक मेला हर साल और बेहतर हो रहा है इस बार सात दिवसीय मेले का आयोजन हो रहा है जबकि इससे पहले चार दिवसीय मेले का आयोजन हुआ करता था। मेले का मकसद है कि उत्तराखंड की लोक कला लोक संस्कृति की इस तरह के कार्यक्रम से पहचान हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें