हल्द्वानी की आठ साल की प्रियल साहू ने कार्ट व्हील में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड,वीडियो देख रह जाएंगे दंग-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी की रहने वाली आठ साल की प्रियल साहू ने छोटी उम्र में बड़ा कारनामा कर दिखाया है। प्रियल ने एक मिनट में 60 कार्ट व्हील करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, जो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया है।

शनिवार को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बैंकट हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि आलोक कुमार ने प्रियल को प्रोविजनल प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि सीआईडी में एएसआई मुकेश पाल ने प्रियल की सफलता पर बधाई दी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


बता दें कि प्रियल ने टैंपल ऑफ शाउलिन कुंग-फू के कोच अमित सक्सेना के निर्देशन में इस उपलब्धि को पूरा किया है। इससे पहले गौलापार की 13 साल की रिया पलड़िया निरालांबा चक्रासन में रिकार्ड बना चुकी है। कार्यक्रम के दौरान रुपेंद्र नागर, हेमंत साहू मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

कार्टव्हील (cartwheel) एक बेसिक जिमनैस्टिक्स स्किल है, जो आपकी अपर बॉडी को मजबूती देती है और साथ ही आपको और भी ज्यादा एडवांस्ड मूव करना सीखने में मदद करता है। कार्टव्हील सीखने के लिए, आपको एक ऐसे सेफ एनवायरनमेंट की तलाश करना होगी, जहां पर आप आपके हाथों और पैरों को इस तरीके से रखने की प्रैक्टिस कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें