हल्द्वानी: भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के हाथों को मजबूत करने के लिए पूर्व दर्जा राज्य मंत्री गोपाल रावत ने भाजपा की ज्वाईन-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: नैनीताल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के हाथों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश सचिव और पूर्व दर्जा राज्य मंत्री, भारत रत्न पंडित बल्लभ पंत जयंती के प्रदेश संयोजक गोपाल रावत ने कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन किया है.


भाजपा ज्वाइन करने वाले पूरे दर्ज राज्य मंत्री गोपाल सिंह रावत ने बताया कि केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सांसद प्रत्याशी अजय भट्ट द्वारा नैनीताल जिले में किए गए विकास कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विकास को लेकर कार्यशाली से प्रभावित होकर भाजपा ज्वाइन किया है.


उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है जिसमें उत्तराखंड की सभी सीटों पर 5 लाख से अधिक वोटो से भाजपा के प्रत्याशी जीतेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार बेहतर काम कर रही है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उत्तराखंड में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे.
उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट नैनीताल लोकसभा सीट के लोकप्रिय सांसद हैं और यहां की जनता एक बार फिर से उनको सांसद बनाकर लोकसभा में भेज कर उनके हाथों को मजबूत करने जा रही है और इस बार अजय भट्ट केंद्र में फिर से मंत्री पद का दायित्व संभालेंगे. गोपाल सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और भाजपा प्रदेश प्रभारी का आभार व्यक्त किया, इस दौरान गोपाल सिंह रावत ने कहा कि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा ज्वाइन किया है

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

इस दौरान उन्होंने कहा कि
नैनीताल लोकसभा सीट हमेशा से ऐतिहासिक सीट रही है और इस सीट पर इस बार फिर से सांसद प्रत्याशी अजय भट्ट जीत हासिल कर दूसरी लोकसभा में पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करेंगे. इस दौरान गोपाल सिंह रावत ने कहा कि नैनीताल लोकसभा सीट पर भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत परिवार का पिछले 27 सालों तक दबदबा रहा है. नैनीताल संसदीय सीट पर गोविंद बल्लभ पंत के पुत्र केसी पंत 1962 से लेकर 1971 तक लगातार 15 वर्षों तक इस सीट से सांसद रहे केसी पंत 26 वर्षों तक केंद्रीय मंत्रिमंडल में रक्षा, गृह, वित्त,शिक्षा, योजना, परमाणु ऊर्जा,बिजली,इस्पात इत्यादि मंत्री के रूप में बखूबी अपने दायित्व को निभाया है.
1962 के चुनाव में केसी पंत ने 64643 वोटो के अंतर से, जबकि 1967 के चुनाव में 33859 वोटो के अंतर से जबकि 1971 के हुए चुनाव में लगभग एक वोटो से जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

ईला पंत नैनीताल संसदीय सीट से एकमात्र महिला सांसद रह चुकी है.आजादी के बाद कई वर्षों तक कुमाऊं की राजनीति में पंत परिवार का दबदबा रहा कई रिकार्ड भी अभी तक उन्हीं के नाम कायम हैं.
वर्ष 1998 में हुए चुनाव में नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से भाजपा ने पंत परिवार की बहू ईला पंत को चुनाव मैदान में उतारा था जहां ईला पंत भारी मतों से जीत हासिल कर संसद तक पहुंची थी. इस दौरान गोपाल सिंह रावत ने कहा कि अजय भट्ट 5 लाख से अधिक मतों से जीतने जा रहे हैं और इस बार केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें