हल्द्वानी: सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क पर प्राइवेट फिटनेस में कराएं वाहनों का फिटनेस -RTO,देखे निर्धारित शुल्क

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:कुमाऊँ मण्डल में टैक्सी/ मैक्सी यूनियन द्वारा गाड़ियों को ना चलाने एवं हड़ताल की जा रही है . उपरोक्त में पूर्व में भी स्थिति स्पष्ट की गई थी जिसे पुनः स्पष्ट किया जा रहा है एवं पूर्व में ए टी एस हल्द्वानी (प्रणाम बिल्डर्स ) को दिये गये निर्देशों के संबंध में स्थिति स्पष्ट की जा रही है :

१: फिटनेस सेंटर में सरकार द्वारा निर्धारित फ़ीस को गेट के बाहर एवं रिसेप्शन एरिया में लगवाया गया है । एवं किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश फिटनेस सेंटर के भीतर , वाहन स्वामी या चालक के अतिरिक्त संस्थान में वर्जित किया गया है ।
सरकार द्वारा निर्धारित फ़ीस निम्नवत् है :
LMV (टैक्सी -मैक्सी)fees (less than 15 yrs old)
600+ 600 plus 50 user charge ( green cess for older than 6yrs) + 250 fitness certificate plus user charge charge
Total : 1500 rs fee

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

LMV (टैक्सी-मैक्सी) fees (more than 15 yrs old)
1000+ 650 (user charge + green cess) + 250 fitness certificate plus user charge charge
Total : 1900 rs fee

पंद्रह साल से कम उम्र के वाहनों की कुल फ़ीस : 1500 rs

पंद्रह साल से ज़्यादा उम्र के वाहनों की कुल फ़ीस : 1900 rs

२: पूर्व में टैक्सी यूनियन द्वारा की गई माँग जिसमें उन्होंने माँग की थी कि वाहन स्वामी या चालक को फिटनेस के दौरान अनुमन्य किया जाये जिसमें , संस्थान द्वारा इच्छुक वाहन स्वामी या चालक किसी एक व्यक्ति को संस्थान द्वारा अनुमन्य कर दिया गया है । जिससे स्पष्ट है कि वाहन स्वामी अपने समक्ष गाड़ी की फिटनेस होते देख सकेंगे जिसका ऑटोमेटेड ट्रैक पर हुई फिटनेस की प्रक्रिया देखी जा सकेगी और आशंकाएँ ख़त्म हो सकेंगी । इसके अतिरिक्त वाहन स्वामी जब स्वयं अपनी गाड़ी की फ़ीस जमा करवाएँगे व अपने सामने फिटनेस प्रक्रिया देखेंगे तो अतिरिक्त शुल्क की शिकायत स्वतः ही समाप्त होगी ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

इसके अतिरिक्त यह भी अवगत कराना है कि टैक्सी यूनियन द्वारा यह कहा जा रहा है कि कुमाऊँ के अन्य पहाड़ के ज़िलों में भी प्राइवेट फिटनेस सेंटर खोले जाएँगे में स्पष्ट करना है कि अन्य ज़िलों अलमोड़ा, पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर में सरकार द्वारा ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर लगाने की प्रक्रिया पर विचार किया जा रहा है ।

कल दिनांक 29.01.2024 को पुनः वार्ता के लिए टैक्सी महासंघ पदा धीकारियों को सरकिट हाउस हल्द्वानी में वार्ता हेतु बुलाया गया है ।

इसके अतिरिक्त KMoU एवं उत्तराखण्ड रोडवेज़ को निर्देशित किया गया है कि अपनी बिसन की सर्विस की संख्या एवं फ्रीक्वेंसी को बताया जाए जिससे आम जन मानस को परेशानियों का सामना ना करना पड़े वि अपने गंतव्य तक जाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध हो सके । उक्त में बसों की सुविधा हल्द्वानी से नैनीताल , एल्मोरा, रानीखेत , पिथौरागढ़ बड़ा दी गई है ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

पूर्व में दिये गए। उद्देशों अनुसार फिटनेस सेंटर पर लगभग 250 se 300 गाड़ियों की अतिरिक्त पार्किंग के की। यवतमाल कर ली गई है । साथ ही छोटी गाड़ियों को बड़ी हैवी। वाहनों की लाइन में भी नहीं लगना है उनको प्रथक से लेन में फिटनेस की जा रही है ।

संदीप सैनी
संभागीय परिवहन अधिकारी
(प्रशासन ) हल्द्वानी संभाग

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें