उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से मुश्किले बढ़ी ,इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का फिर से ऑरेंज अलर्ट

ख़बर शेयर करें

Uttrakhand Weather: उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने से राजधानी दून समेत पहाड़ तक मौसम का मिजाज बिगड़ गया। देहरादून के अलावा कुमाऊं क्षेत्रों में जहां जमकर बादल बरसे, वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हुई। इससे एक बार फिर लोग कड़ाके की ठंड से कांप उठे।

सोमवार को सुबह से ही इन क्षेत्रों में आसमान बादलों से घिरा रहा। जिले के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई। मुनस्यारी के खलिया, मिलम, मानसरोवर यात्रा मार्ग के प्रमुख पड़ाव गुंजी, नाभी, फिलम के साथ ही कई क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई है। पिथौरागढ़ नगर में बारिश के बाद न्यूनतम तापमान माइनर डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गंगोलीहाट में हुई बारिश किसानों को राहत महसूस हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान

नैनीताल में सोमवार को चायना पीक समेत ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। यहां पूरे दिन हल्की बारिश होती रही। उधर, मुक्तेश्वर की ऊंची चोटियों पर भी हिमपात हुआ है। इससे ठंड बढ़ गई है। यहां अधिकतम तापमान 7 डिग्री और न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। भाबर क्षेत्र में हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं आदि में भी दिन भर हवाओं के साथ बारिश की बौछार पड़ती रही।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:सहेली के जाल में फंसी छात्रा: मदद के नाम पर होटल में हुई शर्मनाक घटना


बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, लाल माटी के साथ ही नीती और माणा घाटियों में देर रात से बर्फबारी हो रही है। निचले क्षेत्रों में अभी हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। उधर बर्फबारी से गंगोत्री धाम में मंदिर में पूरा ढक चुका है। बर्फबारी के कारण यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही मुश्किल हो गई। बर्फ को हटाने के लिए जेसीबी जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

मौसम विज्ञान के मुताबिक मौसम के बदले मिजाज के चलते उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी होगी। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी संभावना है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें