देहरादून-(बड़ी खबर) अंकिता हत्याकांड मामले में इस अधिकारी की लापरवाही आई सामने डीएम ने किया निलंबित

ख़बर शेयर करें

देहरादून- अंकिता हत्याकांड को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। की जिला अधिकारी द्वारा प्रारंभिक जांच आख्या के आधार पर राजस्व उपनिरीक्षक उदयपुर तहसील यमकेश्वर के वैभव प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति भी की गई है।

जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है यम्केश्वर में दिनांक 26 सितंबर को प्रारंभिक जांच आख्या प्राप्त हुई जिसके अनुसार ग्राम गंगा भोगपुर तल्ला तहसील यम्केश्वर अंतर्गत वंतरा रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी हत्याकांड से स्थानीय ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों में
अत्याधिक रोष उत्पन्न है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला कांस्टेबल की मौत पुलिस में शोक की लहर

उक्त घटना कांड में राजस्व पुलिस द्वारा एफ आई आर दर्ज की गई थी, जिसमें प्रकरण को नियमित पुलिस को विवेचना के लिए हस्तांतरित कर दिया गया।

किंतु आम जनमानस द्वारा एफ आई आर दर्ज करने में देरी व एफ आई आर अंकिता भंडारी के पिता जी के प्रार्थना पत्र पर दर्ज न करने पर अत्याधिक रोष प्रकट किया जा रहा है। इस प्रकरण में प्रथम दृष्टया जांच करने पर पता चलता है कि ग्राम गंगा भोगपुर तल्ला पट्टी उदयपुर तहसील यमकेश्वर के राजस्व निरीक्षक वैभव प्रताप सिंह हैं जो कि 20 सितंबर से 23 सितंबर तक 4 दिन के आकस्मिक अवकाश पर अपने पिताजी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए स्वीकृत कराकर अवकाश परचले गए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: मुख्यमंत्री धामी ने 713 करोड़ की योजनाओं का दिया सौगात,20 दिसंबर तक उठाएं इस योजना का लाभ-देखे VIDEO

जबकि अंकिता भंडारी दिनांक 18 से ही लापता हो गई थी, तथा 19 को उनकी लापता होने के संबंध में सूचना उप निरीक्षक को प्राप्त हो गई थी, तथा उनके द्वारा अंकिता भंडारी के पिता जी से दूरभाष पर वार्ता कर इस घटना की जानकारी उनको भी दी गई। जैसा कि वैभव प्रताप सिंह द्वारा दूरभाष पर बताया गया, किंतु उनके द्वारा इस संबंध में कोई भी प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई, ना ही इस प्रकरण को अवकाश पर जाने से पूर्व अंकिता भंडारी के गुमशुदा होने की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई जिससे कि इस प्रकरण पर तत्काल कार्रवाई की जा सकती थी।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें