Uksssc भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, STF करेगी जांच

ख़बर शेयर करें

UKSSSC Recruitment :देहरादून। राजधानी देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से दिसंबर 2021 में आयोजित स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में धांधली की आशंका पर आयोग ने मुकदमा दर्ज करा दिया है।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चार व पांच दिसंबर को विभिन्न विभागों में स्नातक स्तर की भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस महानिदेशक को आदेश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश पर डीजीपी ने तुरंत मुकदमा दर्ज कर जांच उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को सौंप दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

आयोग को परीक्षा में पेपर लीक होने का संदेह है। आयोग ने इस मामले में जारी व्हाट्सएप चैट और इससे जुड़े नंबरों की पूर्व में एसटीएफ से जांच कराई। इस दौरान उनकी लोकेशन आदि जांची गई। इस दौरान एसटीएफ ने रिपोर्ट भेजते हुए परीक्षा में गड़बड़ी किए जाने की आशंका जता दी थी।

मामला दर्ज होने के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने जांच की जिम्मेदारी एसटीएफ को सौंप दी है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि तकनीकी तथ्यों पर जांच करते हुए गड़बड़ी के राज खंगाले जाएंगे।
बताते चलें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 4-5 दिसंबर को स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा कराई थी। 854 पदों के लिए हुई यह आयोग की सबसे बड़ी परीक्षा थी। इसमें सहायक समाज कल्याण अधिकारी, छात्रावास अधीक्षक, राज्य निर्वाचन आयोग के सहायक समीक्षा अधिकारी, राजस्व विभाग में सहायक चकबंदी अधिकारी, सूचना विभाग में संवीक्षक, संरक्षक कम डाटा एंट्री आपरेटर, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास के सुपरवाइजर, जनजाति कल्याण विभाग के मैटर्न सह हास्टल इंचार्ज पर्यटन विकास विभाग में सहायक स्वागती, सहायक प्रबंधक उद्योग, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के पदों को भरा जाना था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

10 जून को कुछ अभ्यर्थियों की सूची सहित सभी विवरण भेजते हुए एसटीएफ से अभ्यर्थियों के मोबाइल लोकेशन व सीडीआर की जांच का अनुरोध किया गया। एसटीएफ की ओर से 17 अभ्यर्थियों की मोबाइल लोकेशन व सीडीआर दी गई और कहा गया कि परीक्षा में गड़बड़ी होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें