उत्तराखंड:बारिश का कहर गौला नदी के चपेट में रेलवे ट्रैक और रेलवे इलेक्ट्रिक लाइन,रेलवे ठीक करने में जुटा(VIDEO)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :पहाड़ों पर हो रही लगातार भारी बारिश के चलते गौला नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।नदी के जलस्तर बढ़ने का असर रेलवे की इलेक्ट्रिक लाइन पर भी पड़ा है। हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से महज कुछ दूरी पर रेलवे द्वारा लगाई गई इलेक्ट्रिक लाइन और रेलवे ट्रैक को गौला नदी ने अपनी चपेट में ले लिया है। रेलवे ट्रैक के पास जमीन का कुछ हिस्सा भू कटाव में आ गया है जिसे रेलवे लाइन को भी खतरा बन गया है।

यहां तक की भू कटाव के चपेट में रेलवे का इलेक्ट्रिक ट्रेन लाइन आ गया है जिसे रेल कर्मी ठीक करने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चम्पावत और मुनस्यारी के लिए कल से हेलीकॉप्टर सेवा का ले मजा,देखे टाइम टेबल और किराया


इलेक्ट्रिक लाइन क्षतिग्रस्त हुई है इलेक्ट्रिक लाइन की पोल पूरी तरह से भू कटाव में आने से झुक गई है, ऐसे में रेलवे के अधिकारी को जब इसकी सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर रेलवे के अधिकारियों ने तत्काल इलेक्ट्रिक लाइन को शिफ्ट करने की ओर काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चम्पावत और मुनस्यारी के लिए कल से हेलीकॉप्टर सेवा का ले मजा,देखे टाइम टेबल और किराया


रेलवे प्रशासन ने हल्द्वानी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 3 से चलने वाली ट्रेनों का संचालन प्लेटफार्म नंबर 3 से नहीं कर प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 से कर रहा है। फिलहाल रेलवे प्रशासन लाइन को दुरुस्त करने में लगा हुआ है।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि भारी बरसात एवं गौला नदी में जल प्रभाव को देखते हुए रेल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है तथा अग्रिम आदेशों तक तत्काल प्रभाव से प्लेटफार्म नंबर 3 से ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है रेल प्रशासन का कहना है कि जब तक गौला नदी के जल प्रभाव कम नहीं होता तब तक रेल प्रशासन नदी पर बराबर नजर बनाए हुए हैं ।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें