उत्तराखंड- तेल टैंकरों से तेल चोरी का अन्तराजिय गिरोह उत्तराखंड में सक्रिय, देखिए कैसे करते हैं तेल की चोरी (VIDEO)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :लालकुआ कोतवाली क्षेत्र के हल्दूचौड़ में बने इंडियन आयल डिपो से निकलने वाले टैंकरों से तेल चोरी के मामले थम नही रहे हैं, बढ़ती कीमतों के कारण डिपो से निकलने वाले टैंकरों से तेल चोरी कर जमकर कालाबजारी की जा रही है।

वही पुलिस ने आज हल्दूचौड़ स्थित शिवालिकपुरम के निकट बने एक गोदम से दो लोगों को टैंकर से तेल चोरी करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से एक टैंकर पकड़ा जिसमें 11 हजार लीटर डीजल बरामद हुआ इसके अलावा पुलिस ने 25,25 लीटर के दो गोल जरीकेन डीजल से बरामद किये है। गिरफ्तार किए गए आरोपित अमित टम्टा पुत्र ईश्वरी प्रसाद टम्टा निवासी बच्चीधर्मा हल्दूचौड़ और सुनारावाली जिला नजीमाबाद उत्तर प्रदेश निवासी सोनू कुमार पुत्र चन्द्रपाल सिंह है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

इधर लालकुआ पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी ने तेल चोरी प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया की इडियन आयल डीपो प्रबंधक नवीन कुमार द्वारा एक शिकायती पत्र लालकुआ पुलिस को दिया गया जिसमें उन्होंने कहा कि आयल डीपो के आसपास बने ट्रक खड़े होने के लिए ट्रक गोदामों में टैंकरो के ड्राइवरों से मिलकर तेल चोरी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

वही शिकायती पत्र के आधार पर लालकुआ पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने सयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया इसी अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने हल्दूचौड़ स्थित शिवालिकपुरम के पास स्थानीय ट्रांसपोर्ट द्वारा बनाए गए एक ट्रक गोदाम के अंदर पहुंची तो एक व्यक्ति पाइप के जरिये टैंकर से प्लास्टिक के ड्रम में डीजल निकाल रहा था एक अन्य व्यक्ति भी वहीं पर ड्रम और पाइप लिए खड़ा हुआ था। जिसे पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तेल के टैंकर में डिजिटल लॉक होने के बावजूद चोर बाईपास की पाइप काटकर तेल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे पकड़े गए एक आरोपी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जो गिरोह का मुख्य सदस्य हैं।
पुलिस ने आरोपियों के पास से तेल चोरी करने के कई उपकरण बरामद किए हैं।

बाईट- अभिनव चौधरी पुलिस क्षेत्राधिकारी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें