Uttarakhand Global Investors Summit 2023: ITC ने 5000 करोड़ के निवेश का दिया प्रस्ताव, सीएम धामी बोले- 2.5 लाख करोड़ का लक्ष्य

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में दिसंबर में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर नई दिल्ली स्थिति होटल ताजमहल में कर्टेन रेजर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन मेंडेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड एक युवा राज्य के रूप में तेजी से उभर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के करटेन रेजर अवसर पर नई दिल्ली में जुबिलेंट फार्मोवा लिमिटेड के श्री अर्जुन एस भरतिया व अन्य प्रतिनिधियों ने उत्तराखण्ड में अपने प्रोजेक्ट्स के विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:40 सब इंस्पेक्टरो का स्थानांतरण,चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी शामिल

इस तरह मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है. उल्लेखनीय सुधारों में उन्नत रेल, सड़क और हवाई कनेक्टिविटी शामिल हैं. देहरादून एयरपोर्ट अब विभिन्न शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा प्रदान करता है. देहरादून और पंतनगर दोनों हवाई अड्डों पर विस्तार परियोजनाएं चल रही हैं. इसके अतिरिक्त, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन और चार-धाम यात्रा के लिए एक बारहमासी सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO


राज्य सरकार ने कई निवेशक-अनुकूल नीतियां पेश की हैं, जिनमें पर्यटन नीति-2023, एमएसएमई नीति-2023, स्टार्ट-अप नीति-2023, लॉजिस्टिक्स नीति-2023 और निजी औद्योगिक संपदा स्थापित करने की नीति-2023 शामिल हैं. इन नीतियों से विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद है.

ग्लोबल इंवेस्टर समिट के कर्टेन रेजर के मौके पर गुरुवार को आईटीसी ने 5,000 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव उत्तराखंड सरकार को दिया। महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसोर्ट इंडिया लिमिटेड के साथ 1,000 करोड़ और ई-कुबेर के साथ 1,600 करोड़ रुपये के निवेश का एमओयू किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें- उत्तराखंड में किसे कहां से मिला टिकट,

महिंद्रा हॉलिडे एंड रिसोर्ट इंडिया लिमिटेड उत्तराखंड में अगले तीन महीने में 1,000 करोड़ के निवेश के साथ विभिन्न स्थानों पर 45 रिसोर्ट स्थापित करने जा रहा है। इससे 1,500 लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें