Haldwani News:हिन्दी दिवस पर शेमफोर्ड स्कूल में आयोजित हुई कार्यक्रम, साहित्य और कविताओं पर बच्चों ने किया अभिनय,

ख़बर शेयर करें

Haldwani:शेमफोर्ड सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में हिन्दी दिवस पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट एवं डायरेक्टर एकेडमिक अंजू भट्ट, ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के किडरगार्टन विंग के बच्चों ने महादेवी वर्मा,सुमित्रा नंदन पंत, हरीवंश राय बच्चन, मुंशी प्रेम चंद्र ,अटल बिहारी वाजपेई जी और अन्य साहित्यकारों का अभिनय किया व उनके द्वारा रचित कविताओं और श्लोक,दोहा का प्रस्तुतिकरण किया।

शिक्षकों द्वारा हिंदी भाषा की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए, पूरे विश्व में हिंदी की महत्ता को बताया। डॉयरेक्टर एकेडमिक अंजु भट्ट ने कहा कि हिंदी दिवस के इस शुभ अवसर पर बच्चों द्वारा जो अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी,इसके लिए हम सभी अभिभावकों को बहुत-बहुत साधुवाद ज्ञापित करते हैं जिनके सतत प्रयास के द्वारा यह कार्यक्रम इतनी अच्छी तरह से संपन्न हो पाया । चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट ने कहा की आज हिंदी को नई ऊँचाइयों तक ले जाने का समय है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बिना ड्राइवर के दौड़ी पिकअप गाड़ी, चीता बाइक लोगों ने बचाई, पुलिस की चिता बाइक हुई क्षतिग्रस्त,

हिन्दी हमारी भाषा, हमारी शान है हम सब ने मिलकर इसे और बेहतर बनाएं।इस अवसर पर चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट, डायरेक्टर अकादमिक अंजू भट्ट,वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल, एवं समस्त विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें