(अनोखी मुर्गी) उत्तराखंड में मुर्गी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 1 दिन में दिए 31 अंडे

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण के बासोट में एक ऐसी अद्भुत घटना हुई है।
अल्‍मोड़ा जिले के भिकियासैंण की एक मुर्गी इन दिनों खबरों में है। उसने एक दिन में 31 अंडे देने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। जिसके बाद मुर्गी और उसके अंडे देखने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंच रहे हैं।


जिसे सुनकर सभी हैरान हैं. यहां एक मुर्गी ने अनोखा कीर्तिमान बनाया है. एक मुर्गी ने एक दिन में ही 31 अंडे देखकर सबको हैरत में डाल दिया है. बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी का टूर एंड ट्रेवल्स का काम करते हैं. उनका दावा है कि उसकी मुर्गी ने एक दिन में 31 अंडे दिए है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है।मुर्गी पालक का दावा है कि इस मुर्गी ने एक ही दिन में सुबह से लेकर शाम तक एक के बाद एक 31 अंडे दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

तीन दिनों के भीतर यह मुर्गी कुल 44 अंडे दे चुकी है। पशुपालन विभाग के डॉक्टर भी इस अनोखी मुर्गी को देखने गांव पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी

मुर्गी मलिक गिरीश चंद्र बुधानी ने बताया कि उसने बच्चों की जिद पर दो मुर्गियां पाली थी। रविवार को सुबह मुर्गी ने चार अंडे दिए और बाद में हर घंटे में अंडे देने लगी। शाम होते-होते मुर्गी ने कुल 31 अंडे दिए।

गिरीश चंद्र के अनुसार उनकी मुर्गी मूंगफली खाने की शौकीन है. वह एक दिन में करीब 200 ग्राम मूंगफली खा लेती है. वह अपनी दोनों मुर्गियों के लिए दिल्ली से एक साथ मूंगफली खरीद कर ले आते हैं. मूंगफली के अलावा लहसुन मुर्गी की रोजमर्रा की डायट में शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

दरअसल, बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी कहते हैं कि बच्चों के कहने पर उन्होंने दो मुर्गियां पाली. वैसे तो मुर्गियां एक या दो ही अंडे देती थी, लेकिन रविवार को उसने एक के बाद एक 31 अंडे दिए. गिरीश चंद्र बुधानी ने बताया कि 12 घंटे में मुर्गी ने 31 अंडे दिए और मुर्गी फिलहाल स्वस्थ है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें