Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के कई इलाकों में बदल सकता है मौसम, नैनीताल समेत 9 जिलों में बारिश के आसार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम की विदाई हो चुकी है.कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है, हालांकि प्रदेश में मौसम के मिजाज में परिवर्तन की उम्मीद है। अगले दो दिन देहरादून नैनीताल समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने और कुछ जगह पर हल्की बारिश होने की आसार हैं। इससे तापमान में फौरी कमी आने की आशंका है। बारिश के साथ कुछ जगह पर ठंड बढ़ने की भी अब संभावना जताई जा रही है।


उत्तराखंड के मौसम में खासा बदलाव हो रहा है। दिन के समय तेज धूप निकल रही है पर रात में पारा नीचे गिर जा रहा है। यह मौसम पर्यटकों को खासा आकर्षित कर रहा है। चार धाम से लेकर पर्यटक स्थलों पर बाहर से आने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी

हवा में 61% नमी रहने की उम्मीद है। वहीं, शाम के समय 4 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चलने की संभावना है।मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक जारी पूर्वानुमान में राज्य के उत्तरकाशी.रुद्रप्रयाग. टिहरी. पौड़ी. हरिद्वार. देहरादून. नैनीताल तथा चमोली जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने दी है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

इसके अलावा मौसम विभाग ने मंगलवार 10 अक्टूबर को उत्तरकाशी.चमोली .रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़ .बागेश्वर. जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना व्यक्त की है तथा राज्य के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।
दिल्ली एनसीआर के लोगों को सोमवार को एक बार फिर गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. तापमान में अचानक बढ़ोतरी की वजह से लोगों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें