नैनीताल बस हादसा: हादसे का ये कारण आया सामने, नम आंखों के सातों शवो को परिजनों ले गए हरियाणा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के कालाढूंगी-नैनीताल मार्ग पर रविवार देर शाम नैनीताल से घूम कर लौट रहे हरियाणा के पर्यटकों की बस खाई में गिरने से सात लोगों की मौत हुई है.जबकि 27 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसे में मारे सभी सातों लोगों के शव को पोस्टमार्टम के बाद उनको परिजनों को सौंप दिया है.

हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज मानव शव विच्छेदन गृह में सभी मृतकों का पोस्टमार्टम किया गया. मृतकों और घायलों के परिवार हल्द्वानी पहुंच गए है. मृतकों के परिवार एंबुलेंस अपनों का शब हरियाणा ले गए. बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी लोग निजी स्कूल स्कूल के स्टाफ थे.पहले भी बस से कई बार नैनीताल घूमने आ चुके हैं. सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह का कहना है कि सभी घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है कुछ लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज चल रहा है इसके अलावा हरियाणा हिसार के जिलाधिकारी भी यहां के प्रशासन के संपर्क में है.

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

हिसार के जिला प्रशासन की एक टीम भी हल्द्वानी पहुंची हुई है. हादसे का कारणों का जांच किया जा रहा है.


संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी संदीप सैनी ने बताया कि हादसे की जांच के लिए परिवहन विभाग की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची जहां जांच पड़ताल की तो प्रथम दृष्टिया पाया गया कि स्पीड अधिक होने और घटना स्थल पर तीव्र मोड और ढलान हादसे का कारण हो सकता हैं. जिस जगह पर घटना हुआ है वहां पर अधिक अंधेरा होने और उस जगह को अंधा मोड़ कहा जाता है. इसके अलावा जांच में पाया गया कि सड़क के किनारे बनाया गया पैराफिट भी डैमेज था ऐसे में बस चालक बस पर कंट्रोल नहीं कर पाया होगा और बस नियंत्रित होकर खाई में गिरी होगी.

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें