उत्तराखंड मौसम अपडेट:अगले 4 दिनों तक अलर्ट जारी, इन क्षेत्रों में होगी भारी बारिश

ख़बर शेयर करें

UTTARAKHAND WEATHER UPDATE: उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बरसात ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश में फिर एक बार मौसम खराब होने का पूर्वानुमान जारी किया गया। बताया जा रहा है अगले 4 दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा।

साथ ही मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग ने 1 और 4 मई को येलो अलर्ट जबकि 2 और 3 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दरअसल उत्तराखंड में बीते रविवार की दोपहर से ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था। यहां मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी वाले इलाकों तक झमाझम बारिश और कई स्थानों पर ओलावृष्टि से तापमान में आई गिरावट देखने को मिला। उधर बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कलसिया नाला उफान पर कई घरों में घुसा पानी,देवखड़ी नाले में बही बुलेट युवक,युवक की तलास जारी-देखे-VIDEO

वहीं केदारनाथ धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 4 दिन के लिए बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी कर दिया है। बता दे रविवार को हरिद्वार में बिजली के खंबे में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। राजधानी देहरादून में भी रविवार दोपहर से बारिश का सिलसिला जारी रहा। आपको बता दे बारिश के चलते मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान 9 डिग्री तक कम हो गया है जिससे प्रदेश में ठंड की वापसी हुई है।रविवार को चारों धामों में भी जमकर बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

साथ ही ऊंची चोटियों पर बर्फबारी जारी रहा। केदारनाथ धाम दिनभर काले बादलों से घिरा रहा। बद्रीनाथ में पूरे दिन भर रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। वही गंगोत्री धाम में भी जमकर बारिश हुई, जबकि यमुनोत्री में देर शाम से ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई। श्रद्धालुओं को खराब मौसम के चलते कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नेपाल में हादसा 63 यात्रियों को ले जा रही 2 बसें त्रिशूली नदी में डूबी सभी लापता

कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में दोपहर बाद से झमाझम बारिश हुई। हल्द्वानी में शाम के समय हल्की बारिश हुई, वहीं नैनीताल समेत कई अन्य जगहों पर हल्की ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। जबकि चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा समेत उधम सिंह नगर में भी बारिश के साथ कहीं–कहीं ओलावृष्टि भी हुई।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें