Uttarakhand Board Results 2023: इस दिन आएगा 10वीं और 12वीं का बोर्ड परीक्षा रिजल्ट

ख़बर शेयर करें

Uttarakhand Board Results 2023: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के छात्रों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. रिजल्ट को लेकर अपडेट आया है बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 25 मई तक जारी हो सकता है.

उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 16 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चली थी। इस साल बोर्ड परीक्षाओं के लिए कुल 1253 केंद्र बनाये गये थे. 2 लाख 57 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी.उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं मार्च महीने में शुरू हुई थीं. जारी डेटशीट के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 अप्रैल तक कराई गईं. अब UBSE द्वारा रिजल्ट जारी होने का इंतजार है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

मार्च और अप्रैल में सफलतापूर्वक उत्तराखंड 10 वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के बाद बोर्ड मई महीने में रिजल्ट घोषित कर सकता है. छात्र अपना यूके बोर्ड 10वीं का रिजल्ट ubse.uk.gov.in पर ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. उत्तराखंड बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट की तारीख के बारे में कोई भी.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

छात्रों को सलाह दी जाती है कि नतीजे ऑनलाइन चेक करने के लिए वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर नजर रखें. साथ ही रिजल्ट के लिए अपना रोल नंबर तैयार रखें. रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ से ही रिजल्ट चेक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी

यूके बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, इसलिए उम्मीदवारों को वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाना होगा.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें