उत्‍तराखंड:इन जिलों में अगले 7 दिन आफत की बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

ख़बर शेयर करें

Uttarakhand Weather Alert:मानसून दस्तक देने जा रहा है उत्तराखंड मौसम का मिजाज से 24 तारीख के बाद बदलने जा रहा है. प्रदेश में 24 से लेकर 30 तारीख के बीच में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो लोग भी उत्तराखंड का रुख करेंगे उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत है.

मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से पूर्वानुमान जताते हुए चार धाम रूट पर खासतौर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच आंधी तूफान से नुकसान का भी पूर्वानुमान जताया गया है. साथ ही लैंडस्लाइड की घटनाओं को लेकर भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सहित अन्य विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को तैनात किया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले सात दिनों तक प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है। चेतावनी जारी करते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:40 सब इंस्पेक्टरो का स्थानांतरण,चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी शामिल

इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश की जनता को अलर्ट करते हुए कहा कि बारिश की वजह से राज्य में नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने के साथ भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की भी संभावना है। इसलिए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। इतना ही नहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही के दौरान सावधानी बरतने को कहा है.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:(गजब) बगड़ गांव की लापता युवती को उठा ले गया गुलदार! वन विभाग ढूंढती रही जंगल में युवती युवक के साथ होटल से बरामद,हुआ हंगामा

मौसम के मुताबिक 25 जून तक प्रदेश में मॉनसून दस्तक दे सकता है. इससे पहले प्री- मॉनसून बारिश परेशानी का सबब बन सकती है. 7 दिन में देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, रूद्रप्रयाग नैनीताल अल्मोड़ा चंपावत पिथौरागढ़ में आफत की बारिश की उम्मीद जताई है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें