Uttarakhand:पहाड़ के दूरस्थ गांव में भीषण अग्निकांड, 6 लोग झुलसे, 15 मकान जले, 22 परिवार हुए बेघर-देखे VIDEO

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र सीमांत उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के दूरस्थ सालरा गांव में बड़ा हादसा हो गया. इस भीषण अग्निकांड में लकड़ी के 15 आवासीय मकान जलकर खाक हो गए. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुचीं. संयुक्त टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना सुबह 11:30 बजे की बताई जा रही है.

इस हादसे में 6 लोगों के झुलसने की खबर है.
पुरोला और मोरी से पुलिस, एसडीआरएफ की टीम सालरा के लिए रवाना हो चुकी है। यह गांव सड़क मार्ग से करीब तीन किलोमीटर पैदल दूरी पर है। इस गांव में पानी का स्रोत भी आधा किलोमीटर दूर है गांव में 70-75 परिवार ( मकान) हैं

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना की जानकारी प्राप्त करते हुए मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए हेलिकॉप्टर भेजे जाने के लिए सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है।

ग्राम प्रधान सालरा द्वारा इस सम्बंध में सूचना दिए जाने के तत्काल बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीम मौके के लिए रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में पानी नहीं है। इसके अलावा नेटवर्क की सुविधा भी नहीं है। पानी करीब आधा किमी दूर है। इस कारण आग पर काबू पाने में समय लग रहा है। आग की जद में अन्य आवासीय घरों के आने का भी खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

ग्राम प्रधान सालरा द्वारा इस सम्बंध में सूचना दिए जाने के तत्काल बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीम मौके के लिए रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

उत्तरकाशी जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने भी उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना की जानकारी ली। साथ ही राहत और बचाव कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए। वहीं हेलीकॉप्टर की मदद के लिए वायु सेना से अनुरोध किया गया ,लेकिन उससे पहले ही संयुक्त रेस्क्यू टीम ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि तब तक 15 घर जलकर राख हो गए थे. इस हादसे में 6 लोगों के झुलसने के साथ ही 22 परिवार बेघर हो गए है।जिन्हें प्रशासन की तरफ से मदद मुहैया कराई गई है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें