Uttarakhand Black Sunday: उत्तराखंड में चार हादसे 7 की मौत 17 घायल, कोसी में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, 8 दिन पहले हुई थी शादी,

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के लिए आज का रविवार हादसों का दिन रहा. आज पौड़ी जिले में तीन अलग अलग भीषण सड़क दुर्घटनाएं हुई. अलग अलग जगहों पर हुई इन सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत हुई, जबकि 17 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को रेसक्यू कर नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

अल्मोड़ा जनपद में दुखद घटना सामने आई है जहां सोमेश्वर में कोसी नदी में नहाने के दौरान छह में से दो युवक नदी की गहराई में समा गए। आसपास के लोगों ने जैसे तैसे उन्हें निकाल कर सोमेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मारे गए एक युवक का विवाह एक सप्ताह पहले ही हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

मिल रही जानकारी के अनुसार सोमेश्वर स्थित रुद्रधारी मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचे द्वाराहाट के विजयपुर गांव के छह युवकों ने आज सुबह मंदिर में भगवान केदर्शन किए और इसके बाद वे सोमेश्वर के रनमन स्थित कोसी नदी में नहाने के लिए चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

नहाते समय नदी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा सके पंकज रौतेला और धीरज रौतेला नदी के बीच चले गए जहां वे पानी में डूब गए। उनके साथियों ने उन्हें पानी में हाथ पैर मारते देखा तो शोर मचाया। साथी आसपास से जुअे लेागों के साथ नदी में उतरे और दोनों को मूर्छित अवस्थ में नदी से निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर पहुंचाया गया। लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।25 वर्षीय पंकज रौतेला और 26 वर्षीय धीरज रौतेला की मौत की खबर पर सोमेश्वर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर उसका पंचानामा करवा कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उनकी मौत की जानकारी भी पुलिस ने परिजनों को दे दी। कुछ देर बाद दोनों के परिजन मौके पर पहुंच गए। जवान बेटों की मौत से परिजनों में सन्नाटा पसरा हुआ है।जानकारी मिली है कि पंकज रौतेला की आठ जून को शादी हुई थी। उसकी नवविवाहिता पत्नी के हाथों की मेंहदी अभी उतरी ाी नहीं थी कि उसकी मांग का सिंदूर उजड़ गया।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें