उत्तराखंड (बड़ी खबर) इस विभाग के कर्मचारियों के हड़ताल पर 6 महीने की रोक, शासन ने जारी किए आदेश, जाने कारण

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं इसी को देखते हुए शिक्षा महानिदेशक वंशीधर तिवारी ने कहा कि शिक्षा विभाग बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में जुटा है। राज्य में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों पर किसी तरह का व्यवधान न हो । शिक्षक और विभाग से जुड़े कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाने के साथ ही परीक्षा केंद्र के आस-पास धारा 144 लागू रहेगी।

शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने के लिए सचल दल गठित गए हैं। इसके अलावा कई परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील एवं अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: यूट्यूबर को टेडी बियर का मास्क लगाकर रील बनाना बड़ा भारी,पंहुचा हवालात,जाने पुरा मामला

प्रदेश में 16 मार्च से उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं जिसे देखते हुए शासन ने छह महीने तक शिक्षकों और कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाई है शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी के मुताबिक शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले ऊर्जा विभाग में भी इसी तरह का एक बड़ा फैसला लिया गया था. विभाग ने प्रदेश में बिजली की बढ़ती डिमांड और ऊर्जा को लेकर बढ़ती समस्या को देखते हुए कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाने का फैसला लिया था. इसी तरह का फैसला शिक्षा विभाग ने भी लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम


यह पहली बार नहीं है जब विभागों की तरफ से कर्मचारियों पर इस तरह रोक लगाई गई हो. इससे पहले भी तमाम विभागों ने समय-समय पर अपनी जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाई है. इस बार पहले ऊर्जा विभाग और अब शिक्षा विभाग ने ऐसा फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

इसके साथ ही बोर्ड परीक्षाओं के चलते सभी परीक्षा केंद्र के आस-पास धारा 144 लागू रहेगी। बोर्ड परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने के लिए सचल दल गठित गए हैं तथा कई परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील एवं अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें