नैनीताल: देश के सामरिक दृष्टि से बने खैरना-रानीखेत मार्ग ब्रिज का केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने किया उद्घाटन-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

नैनीताल :केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट शुक्रवार को खैरना-रानीखेत मोटर मार्ग कोसी नदी पर स्टील गर्डर मोटर ब्रिज लम्बाई 70 मीटर लागत 1003.77 लाख तथा विकास खण्ड बेतालघाट मे मझेडा-ब्यासी पम्पिंग पेयजल योजना लागत 499.55 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया।

मंत्री अजय भटट ने कहा की इस महत्वपूर्ण ब्रिज के बनने से उत्तराखण्ड के लोगों के साथ ही पर्यटकों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि खैरना के समीप कोसी नदी पर दस करोड़ रुपये से भी अधिक की लागत से बने सत्तर मीटर स्पान लंबाई के पुल जो कि नैनीताल जिले को रानीखेत होते हुए चारधाम में एक महत्त्वपूर्ण धाम बद्रीनाथ को जोड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

उन्होंने कहा 1837 में बना पुल काफी जर्जर हो चुका था, इसलिए सामरिक दृष्टि से सरकार ने 2 साल पहले नए पुल बनाने हेतु कार्य शुरू हो गया था, मंत्री भटट ने कहा कि ब्रिज बनने से आवाजाही सुगम होगी वहीं आए दिन लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा की पुल निर्माण होने से पर्यटन व्यवसाय को भी गति मिलेगी। शुक्रवार को मंत्री भटट द्वारा सिडकुल भीमताल में मैसर्स कुमाऊ ग्लेशियर एक्वा कम्पनी का उद्घाटन भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्या, प्रमोद नैनवाल, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मण्डल अध्यक्ष सोबन सिंह, राकेश कपिल, भगवत सिंह, कुंदन सिंह चिलवाल, लक्ष्मण खाती के साथ ही अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, अधीक्षण अभिंयता एनएच अरुण कुमार, अधिशासी अभियंता विजय कुमार,तहसीलदार मनीषा बिष्ट के साथ ही गणमान्य एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें