उत्तराखंड का पकड़ा गया बाइक चोर गैंग,14 बाइक सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड पुलिस ने बाइक चोर गैंग का पर्दाफाश किया है ऊधमसिंह नगर जिला पुलिस ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने जिले के कई शहरों के अलावा बरेली और रामपुर से भी बाइकें चोरी की थी। पुलिस ने इनके कब्जे से 14 बाइकें बरामद की हैं। आरोपियों द्वारा चोरी की मोटर साईकिलों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर गुमराह किया जा रहा था।

पुलिस के मुताबिक रुद्रपुर क्षेत्र में मोटरसाईकिल चोरी की घटनाओं के संबंध में मुकदमा एफआईआर संख्या 659/2023 धारा 379 भादवि, मुकदमा एफआईआर संख्या 108/2024 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात, मुकदमा एफआईआर संख्या 244/2024 धारा 379 भादवि, मुकदमा एफआईआर संख्या 250/2024 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया था। जिसके अनावरण के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा आदेश निर्गत किये गये थे। आदेश के क्रम में पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर तथा क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर के दिशानिर्देशन एंव पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

पुलिस टीम द्वारा लगातार घटना के दिन से घटनास्थल के आसपास के कैमरे खंगाले गये तथा मुखबिरों को लगकया। 19 मई को दौराने चैकिंग मुखबिर की सूचना के आधार पर प्रीत विहार को जाने वाले रास्ते पर मोटरसाईकिल चोरी गैंग के तीन शातिर चोरो को धर दबोचा। अभियुक्तगणो के कब्जे से चोरी की दो मोटरसाईकिल बरामद की गई तथा उनके द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे फर्जी नंबर प्लेट भी कब्जे में लिये गये। अभियुक्तगणों द्वारा कुछ अन्य मोटरसाईकिल भी चोरी करना बताया। अभियुक्तों से थाना रुद्रपुर पर विस्तृत पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:अल्मोड़ा में जंगल की आग के चपेट में वन विभाग की गाड़ी, चार वन कर्मचारियों की जलकर मौत चार घायल-देखे-VIDEO


अभियुक्तों की निशादेही पर करतार रोड से आगे उंची झाड़ियों में छिपाई हुई कुल 12 चोरी की मोटरसाईकिल पुलिस को बरामद हुई। वाहन चोरों द्वारा बताया गया कि वे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के रुद्रपुर, पंतनगर, किच्छा, गदरपुर तथा आसपास के क्षेत्रों की साप्ताहिक बाजारों तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों से मोटरसाईकिलें चुराते है। वह लोग रैकी करने के बाद मोटरसाईकिल चोरी कर लेते थे। और उसकी पहचान छिपाने के लिये उसका नंबर प्लेट हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगा देते थे।

गाड़ियां चोरी कर झाड़ियों में छिपा देते थे। माहौल शांत होने पर अपनी मजबूरी बताकर उन्हें जरुरतमंदो को औने पौने दामों में बेच देते थे। उपनिरीक्षक नवीन बुधानी चौकी प्रभारी रम्पुरा की फर्द बरामदगी के आधार पर अभियुक्तगणों को 14 चोरी की गाड़ियों के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणों के विरुद्ध धारा 34/411/414/420/465/468/471 की वृद्धि कर न्यायालय पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बिना ड्राइवर के दौड़ी पिकअप गाड़ी, चीता बाइक लोगों ने बचाई, पुलिस की चिता बाइक हुई क्षतिग्रस्त,

गिरफ्तार अभियुक्त नदीम पुत्र नूर मौहम्मद निवासी मौ० टांडा हूरमतनगर थाना विलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश, अमन पुत्र राजू निवासी वार्ड नंबर 19 खेड़ा बाल्मीकि बस्ती थाना रुद्रपुर जनपद उधमसिंहनगर, आकाश बाल्मीकि पुत्र राजपाल निवासी वार्ड नंबर 19 खेड़ा बाल्मिकी बस्ती रुद्रपुर उधमसिंहनगर शामिल हैं।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें